फिट रहने में मदद करेगी ये बेवसाइट्स

आज के लाइफस्टाइल के अनुसार लोगों को ऑफिस और घर के काम के बीच अपनी सेहत के लिए समय निकालना मुश्किल हो जाता है। आज की पीढ़ी फिटनेस पर ध्यान तो देना चाहती है, लेकिन सुबह उठ कर जिम क्लासेज को हम में से कई लोगों ने स्किप किया होगा। फिट रहने का एक आसान तरीका और भी है। क्यों ना बढ़ती टेक्नोलॉजी और डिजिटल दुनिया का कुछ फायदा उठा कर फिट रहा जाए। इस तरह कहीं जाने की या क्लासेज के लिए पैसे खर्चने की भी जरुरत नहीं पड़ेगी। और घर बैठे ही आप अपने हिसाब से समय निकलकर हेल्थ और फिटनेस पर ध्यान भी दे पाएंगे। इस पोस्ट में हम आपको कुछ फ्री ऑनलाइन वर्कआउट के बारे में बताने जा रहे हैं।
जेसिका स्मिथ: स्मिथ का छह हफ्तों का वाक स्ट्रॉन्ग प्रोग्राम इतना प्रसिद्ध हुआ था की इसका सीधा 2.0 वर्जन पेश किया गया था। स्मिथ का वर्कआउट खासतौर से उन लोगों के लिए फायदेमंद हैं जो एक्सरसाइज के शुरूआती दौर में हैं। या जिन्हें वर्कआउट के लिए प्रोत्साहन की जरुरत है या जो वर्कआउट के समय किसी दोस्त को अपने साथ चाहते हैं।
फिटनेस ब्लेंडर: यह फ्री एप कई पेड एप्स को भी टक्कर देती है। इसमें लो-इंटेंसिटी से हाई-इंटेंसिटी के वर्कआउट मिल जाएंगे। इसी के साथ अगर आपको सुबह जल्दी जाना है और आपके पास समय की कमी है तो इसमें 10 मिनट के वर्कआउट भी उपलब्ध हैं। इसमें 500 फ्री वर्कआउट मौजूद हैं। इसका मतलब आप अपने शरीर के जिस भी हिस्से पर वर्कआउट करना चाहते हैं, चाहे वो कार्डिओ हो या एब्स, इस साइट पर सभी तरह की एक्सरसाइज मौजूद हैं।
स्वेटी बैटी: यूजर्स द्वारा पसंद किये गए इसके सबसे प्रसिद्ध वर्कऑउट्स में बम वर्कआउट और बीच बॉडी है। इसी के साथ इसमें योगा स्टार कैट मैफन के कई वीडियोज भी मिल जाएंगे। इस ऑनलाइन वर्कआउट प्रोग्राम में गेटफिट4फ्री कैंपेन फीचर दिया गया है।