फोन कॉल के जरिए सम्पर्क, फिर मोहब्बत और शादी

– पे्रमी जोड़े ने मांगी सुरक्षा
श्रीगंगानगर। फोन कॉल के जरिए अजनबी युवक से सम्पर्क हुआ। यह सम्पर्क मोहब्बत में बदल गया। दोनों एक दूसरे को इतनी मोहब्बत करने लगे कि घरवालों से बगावत करके शादी कर ली। इस पे्रमी युगल ने आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सीओ सिटी के समक्ष पेश होकर सुरक्षा की गुहार लगाई। सीओ ने पे्रमी युगल को अदालत का दरवाजा खटखटाने की सलाह देकर वापिस भेज दिया। लड़की जयपुर की और लड़का श्रीगंगानगर का रहने वाला है।
पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 19 वर्षीय सुमन कुमावत पुत्री जगदीश कुमावत निवासी गोविन्दपुरा जयपुर ने सीओ सिटी तुलसीदास पुरोहित से मुलाकात करके बताया कि उसने श्रीगंगानगर निवासी विकास उर्फ विक्की पुत्री रामवतार सैन के साथ शादी कर ली है। उसने बिना किसी दबाव के शादी की है। वह बालिग है और अब अपने पति के साथ रहना चाहती है, लेकिन उसके पिता ने जयपुर के करधनी पुलिस थाना में उसके पति विकास उर्फ विक्की के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा रखा है। परिवार के लोग लगातार उसे व उसके पति को धमकियां दे रहे हैं। ऐसे उसकी व उसके पति की सुरक्षा की जाये। सीओ सिटी ने पे्रमी युगल की बात सुनने के बाद उन्हें कहाकि चूंकि मामला जयपुर के पुलिस थाना में दर्ज है। उसी थाना में उन्हें पेश होना पड़ेगा, या फिर यहां अदालत में पेश होकर परिवारजनों से सुरक्षा करने की मांग की जा सकती है। यह पे्रमी युगल अब एडवोकेट के जरिए अदालत में अपनी सुरक्षा की मांग कर रहा है।
जयपुर से सूरत जाकर शादी रचाई
श्रीगंगानगर। पे्रमी युगल सुमन कुमावत व विकास कुमार ने जयपुर से सूरत गुजरात पहुंच कर शादी रचाई। लड़की के परिजन जयपुर पुलिस को साथ लेकर लगातार विकास के गांव व उसकी रिश्तेदारी में दबिश दे रहे थे। परिजनों पर दबाव के बावजूद विकास व सुमन ने शादी कर ली और एक साथ रहने का निर्णय ले लिया। शादी करने के बाद पे्रमी युगल आज सुबह श्रीगंगानगर में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पहुंचा। सुमन व विकास ने बताया कि गलती से गलत नम्बर डायल करने पर उनका मोबाइल पर सम्पर्क हो गया। वह पिछले करीब सात-आठ माह से मोबाइल पर एक दूसरे के सम्पर्क में हैं। कुछ दिनों तक मोबाइल पर बातचीत होने पर वह एक दूसरे को चाहने लगे और साथ रहने का निर्णय ले लिया। दोनों ने जयपुर से निकल कर सूरत में जाकर शादी की, इसके बावजूद विकास ने अपने परिजनों को शादी करने के बारे में जानकारी दी। सुमन कुमावत ने बताया कि उसके परिजन उसकी शादी से खुश नहीं है। वह पुलिस को साथ लेकर उसके पति विकास के रिश्तेदारों को परेशान कर रहे हैं। आज वह अपने पति के साथ सुरक्षा मांगने के लिए एसपी ऑफिस आई है।