BREAKING NEWS
Search

बिना ऑनलाइन आए पढें वाट्सअप मैसेज

व्हाट्सएप पर जब से ब्लू टिक सेटिंग आई है, तब से मैसेज सेंड करने वाले को आसानी से पता चल जाता है कि आपको मैसेज डिलीवर हुआ या नहीं और आपने उसे पढ़ा या नहीं। यहां हम आपको ऐसा तरीका बताएंगे हैं, जिससे आप बिना ऑनलाइन आए मैसेज भी पढ़ लेंगे और सेन्डर को पता भी नहीं चलेगा।
आप कहेंगे कि ऐसा तो रीड रिसिप्ट ऑफ कर के भी किया जा सकता है, लेकिन यह सेटिंग ऑफ करने पर आप भी कोई की रिसिप्ट नहीं देख पाएंगे। हम जो ट्रिक बता रहे हैं, उसमें आप मैसेज पढ़ पाएंगे और सामने वाले को पता भी नहीं चलेगा।
ठ्ठह्यद्गद्गठ्ठ ऐप व्हाट्सएप के साथ-साथ फेसबुक मैसेंजर, टेलीग्राम और वाइबर पर काम करती है। यह ऐप डाउनलोड करने के बाद जैसे ही आपको मैसेज मिलेगा, इस ऐप पर भी मैसेज आ जाएगा। इस ऐप के जरिये आप पिक्चर्स के अलावा वीडियोज भी देख पाएंगे। इसके लिए बस आपको चैट पर क्लिक कर दायीं ओर ऊपर की तरफ मीडिया आइकन पर क्लिक करना होगा। यह ऐप प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए फ्री में उपलब्ध है।
ऐसे करें इसका इस्तेमाल
ऐप डाउनलोड कर एक्सेसिबिलिटी परमिशन दे दें। सेटिंग्स में ऐप का चुनाव कर लें, जिसके लिए आपको इसका इस्तेमाल करना है। बस अब अपने नए मैसेज आने का इंतजार करें।
…लेकिन जरूर बरतें यह सावधानी
हर ऐप की कुछ खासियतें तो कुछ नुकसान होते हैं। इस ऐप के जरिये जहां आप बिना ऑनलाइन जाएं मैसेज पढ़ सकते हैं। वहीं, इस ऐप के पास आपकी गैलरी का एक्सेस रहता है। अगर आपको इस विकल्प से कोई परेशानी नहीं है तो यह बिना ऑनलाइन जाए मैसेज पढऩे का एक अच्छा तरीका है।