BREAKING NEWS
Search

बीडी अग्रवाल को 10 करोड़ लौटाने की मंजूरी

– जल निकासी योजना के लिए दी थी राशि द्य स्वायत शासन विभाग ने लिया निर्णय
श्रीगंगानगर। सेठ मेघराज जिन्दल चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से जल निकासी योजना के लिए 4 साल पहले दिये गये 10 करोड़ रुपये दानदाता को लौटाने के आदेश स्वायत शासन विभाग ने किये हैं।
करीब 4 साल पहले जल निकासी योजना जनसहभागिता से शुरू करने के उद्देश्य से शहर के लोगों से प्रशासन ने सहयोग मांगा था। उस समय मेघराज जिन्दल जल निकासी योजना के लिए दानदाता बीडी अग्रवाल ने पांच-पांच करोड़ रुपये के दो चैकों के जरिये नगरपरिषद को राशि उपलब्ध करवाई थी।
कुल 20 करोड़ रुपये की लागत वाली योजना के लिए 50 प्रतिशत राशि सेठ मेघराज जिन्दल चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से जारी की गई। 4 साल तक योजना पर काम शुरू नहीं होने पर स्वायत शासन विभाग ने नगरपरिषद आयुक्त को अविलम्ब उक्त राशि दानदाता को लौटाने के आदेश दिये हैं। पिछले दिनों जिला प्रशासन की ओर से भी दानदाता को यह राशि लौटाये जाने की अनुशंसा राज्य सरकार से की गई थी।
स्वायत शासन विभाग के निदेशक एवं पदेन सचिव पवन अरोड़ा की ओर से जारी आदेश मेें बताया गया कि योजना पर चार वर्ष उपरांत भी कार्य शुरू नहीं हो पाया और न ही प्रशासन की ओर से वित्तीय स्वीकृति जारी की गई। ऐसे में दानदाता को राशि लौटाई जाये।