बैंबू फेशियल से पाएं त्वचा में गजब का निखार

फेशियल चेहरे को स्मूद, चमकदार बनाने और मसल्स को फिट रखने का सबसे असरदार तरीका है। चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने और त्वचा की समस्याओं को दूर करने के लिए आप भी फेशियल करवाते होंगे और आपने कई तरह के फेशियल के बारे में सुना भी होगा। लेकिन क्या आपने बैंबू फेशियल के बारे में सुना है। अगर नहीं सुना है तो आज हम आपको इसके बारे और त्वचा के लिए इसके फायदों के बारे में बताते हैं।
बैंबू फेशियल
बांस को संसार के बेहतरीन और बहुमुखी पेड़ का दर्जा दिया गया है। जिसका इस्तेमाल कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं को दूर करने के लिए किया जाता था। लेकिन अब बांस का इस्तेमाल ब्यूटी के क्षेत्र में भी किया जाने लगा है। जी हां बैंबू फेशियल के माध्यम से त्वचा को खूबसूरत बनाया जाता है साथ ही बैंबू मसाज से तनाव से भी छुटकारा मिलता है। विशेषज्ञों के मुताबिक इसमें पाए जाने वाले तत्वों से न केवल त्वचा के विकार दूर होते हैं बल्कि इससे मानसिक सुकून भी मिलता है। बैंबू फेशियल से त्वचा पर हल्के गर्म बांस से मालिश की जाती है। इससे त्वचा के टिशू एक्टिव होते हैं। इसके अलावा कोमल बांस को पीसकर इसकी मसाज से त्वचा के साथ-साथ दिल-दिमाग तरोताजा हो जाता है। ब्यूटी एक्सपर्ट शालू के मुताबिक इससे आपको पॉजिटीव एनर्जी मिलती है जिससे आप मानसिक रूप से स्वस्थ रहते हैं और त्वचा की खूबसूरती बढ़ती है।
सबसे पहले बांस की लकड़ी को ऑर्गेनिक ट्रीटमेंट दिया जाता है। फिर इसे हल्का गर्म किया जाता है। इसके बाद चेहरे और शरीर के अन्य अंगों की मसाज करते हैं। साथ ही बांस की लकड़ी के सॉफ्ट पाट्र्स को पीसकर क्रीम की तरह पूरी बॉडी और चेहरे पर लगाकर फेशियल करते हैं। दूसरे फेशियल में हाथों से मसाज की जाती है जबकि इसमें बांस की लकड़ी की मदद ली जाती है। इसके अलावा, दूसरे फेशियल की तरह इसमें क्रीम का नहीं बल्कि बांस के सॉफ्ट पाट्र्स को पीसकर इस्तेमाल करते हैं।