भगवंत मान का आप प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा

– केजरीवाल के मजीठिया से माफी मांगने से नाराज
चंडीगढ़। पंजाब में आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष और पार्टी सांसद भगवंत मान ने प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. पार्टी के कई नेताओं के साथ मान भी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा अकाली नेता बिक्रम मजीठिया से माफी मांगने से नाराज हैं. उन्होंने इसी नाराजगी के चलते इस्तीफा दिया है।
टिप्पणिया भगवंत मान ने आज अपना पद छोड़ते हुए साफ कहा कि वह पंजाब में ड्रग माफिया और भ्रष्टाचार के खिलाफ आम आदमी की तरह लड़ाई लड़ते रहेंगे.
उल्लेखनीय है कि पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने राज्य में ड्रग्स की समस्या का मुद्दा जोर शोर से उठाया था. पार्टी ने सीधे तौर पर इसके लिए अकाली दल को जिम्मेदार बताया था. इतना ही नहीं अरविंद केजरीवाल ने इसके लिए सीधे तौर अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम मजीठिया को कठघरे में खड़ा कर दिया था. उन्होंने सीधे मजीठिया में ड्रग्स कारोबार में जुड़े होने के आरोप मढ़ दिए थे.
इसके जवाब में मजीठिया ने अरविंद केजरीवाल पर मानहानि का मुकदमा कर दिया था. यह मुकदमा चल रहा था. अब केजरीवाल ने मान लिया है कि उनके आरोपों का कोई आधार नहीं था. वह इसके लिए माफी मांगते हैं और केस को वापस लेने की अपील भी की है।