भाजपा आग लगाने की कोशिश में

– राहुल गांधी ने संभाली कांग्रेस की कमान, साधा भाजपा पर निशाना
नई दिल्ली। राहुल गांधी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभाल ली। पार्टी के चुनाव अधिकारी एम. रामचंद्रन ने उन्हें यहां पार्टी मुख्यालय में एक समारोह में अध्यक्ष चुने जाने का प्रमाणपत्र दिया। इस दौैरान राहुल गांधी ने जनता को संबोधित करते हुए भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशान साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा देश में आग लगाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि आज देश में लोगों को इसलिए पीटा जाता है कि उनका विश्वास अलग है और उनको खाने के लिए भी मार दिया जाता है। आज लोगों की सेवा के लिए राजनीति का उपयोग नहीं हो रहा है बल्कि जनता को कुचला जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश को आग ले जाना चाहती है, लेकिन प्रधानमंत्री पीछे ले जाते जा रहे हैं। बीजेपी के लोग पूरे देश में आग लगाने की कोशिश कर रहे हैं, वो लोग आग लगाते हैं, हम बुझाते हैं।
समारोह में कांग्रेस की निवर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोहरा, पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी, पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता तथा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद थे।
राहुल व्यक्तिगत हमले झेलकर बने साहसी : सोनिया
नई दिल्ली। राहुल गांधी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभालने के बाद बतौर पार्टी अध्यक्ष अपना आखिरी भाषण देते हुए सोनिया गांधी ने राहुल को बधाई दी और कहा कि राहुल ने पिछले कुछ सालों में काफी व्यक्तिगत हमले झेले हैं जिससे वे निडर और साहसी बने हैं। सोनिया ने कहा कि 20 साल पहले मैंने इसी तरह से संबोधन किया था। उस वक्त भी मेरे हाथ कांप रहे थे। राहुल को कांग्रेस का अध्यक्ष निर्वाचित होने पर बधाई देती हूं। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी से शादी के बाद मेरा राजनीति से परिचय हुआ है। मैं एक क्रांतिकारी परिवार में आई। इस परिवार के लोगों ने देश के लिए धन दौलत और जीवन लुटा दिया। इंदिरा जी ने मुझे बेटी की तरह स्वीकार किया।