मानसून में अपने बैग में जरूर रखें ये चीजें

आज हम आपको कुछ ऐसे प्रोडक्ट के बारे में बताएंगें जो मानसून के दौरान आपके बैग में जरूर होने चाहिए। ताकी आप अपनी त्वचा की देखभाल अच्छे से कर सकें।
मानूसन में बैग में होनी चाहिए ये चीजें
हर मौसम की अपनी आवश्यकताएं होती हैं। लेकिन बरसात के दिनों में त्वचा को देखभाल की विशेष जरूरत होती है। इसलिए मानसून में त्वचा की देखभाल के तरीके बदल जाते है और त्वचा की देखभाल के तरीकों के बदलते ही ब्यूटी प्रोडक्ट भी बदल जाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे प्रोडक्ट के बारे में बताएंगें जो मानसून के दिनों में आपके बैग में जरूर होने चाहिए। ताकी आप अपनी त्वचा की देखभाल अच्छे से कर सकें।</श्च>
क्लींजर
मानसून के दौरान चेहरे पर धूल और गंदगी अधिक जमा हो जाती है, जिसके कारण बैक्टीरियल इंफेक्शन होने की संभावना भी बहुत होती है। इसलिए इन दिनों अपने हैंड बैग में क्लींजर अवश्य रखना चाहिए। क्लींजर त्वचा से धूल और गंदगी को साफ करता है जिससे त्वचा स्वस्थ रहती है।
बॉडी लोशन
ड्राईनेस त्वचा की खूबसूरती को छीन लेती है और मानसून के दौरान तो त्वचा अक्सर ही ड्राई रहती है इसलिए बॉडी लोशन का उपयोग करना बहुत महत्वपूर्ण होता है। त्वचा को ड्राईनेस से बचाने के लिए अपने बैग में बॉडी लोशन जरूर रखना चाहिए। ताकी जब भी आपको त्वचा में ड्राईनेस महसूस हो आप अपनी त्वचा में बॉडी लोशन का इस्तेमाल कर सकें।
परफ्यूम
मानसून के दौरान अक्सर कपड़ों के गीले होने से उनमें बदबू आने लगती है। इसलिए हमेशा अपने पास परफ्यूम रखें और जब भी आपको बदबू महसूस हो तो तुरंत परफ्यूम छिड़क दें। परफ्यूम एक ऐसा अन्य आवश्यक प्रोडक्ट है जो मानसून के दौरान आपके बैग में जरूर होना चाहिए।
कंघा या ब्रश
परफ्यूम के साथ-साथ कंघा भी आपके बैग में जरूर होना चाहिए। इस दौरान बालों के गीले होने के कारण वह उलझ जाते हैं, कंघे के बैग में मौजूद होने से आप उलझे बालों को कभी भी सुलझा सकते हैं।
लिप बाम
जब वातावरण गर्म और नमी युक्त होता है तो इसका असर त्वचा के साथ आपके होंठों पर भी दिखाई दे सकता है। इसलिए होंठों को नमी और कोमलता को बनाये रखने के लिए हमेशा लिप बाम का उपयोग करें। मानसून के दौरान अपने बैग में लिप बाम को जरूर रखें।