BREAKING NEWS
Search

मुंहतोड़ जवाब : पांच के बदले पांच पाकिस्तानी मार गिराए

जम्मू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे से एक दिन पहले शुक्रवार को पाकिस्तानी रेंजरों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर गोलाबारी तेज कर दी है। जम्मू संभाग के सांबा, अरनिया व आरएसपुरा सेक्टर में सीमा पार से हुई भारी गोलाबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया व चार नागरिकों की मौत हो गई। एक जवान समेत 12 से अधिक लोग घायल हो गए। अरनिया सेक्टर में बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाक को भी भारी नुकसान पहुंचा है।
करीब पांच लोगों की मौत और कई के घायल होने की खबर है। इसके अलावा पाकिस्तान की कई चौकियां भी तबाह हुई हैं। प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को एक दिन के दौरे पर जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं।
गुरुवार देर रात पाकिस्तान ने जम्मू व सांबा जिलों में सीमा सुरक्षा बल की 24 से अधिक चौकियों व गांवों को निशाना बनाकर गोले दागने शुरू कर दिए। अरनिया के जबोवाल में गोलाबारी का जवाब दे रहे 192 बटालियन के 28 वर्षीय जवान सीता राम उपाध्याय शहीद हो गए। वह झारखंड के गिरिडीह जिले के रहने वाले थे। चंदू चक में गिरा गोलापाकिस्तान की ओर आया एक गोला आरएसपुरा के चंदू चक में गिरा, जिससे दीवार की ओट में शरण लेने वाले क्षेत्रवासी तरसेम व पत्नी मंजीत कौर की मौत हो गई।
अरनिया के रंगपुर त्रेवा में घरों पर मोर्टार शेल गिरने से 60 वर्षीय सतपाल और जगमोहन की मौत हो गई और गोलाबारी में दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए। गोलाबारी में सांबा जिले के रामगढ़ में बीएसएफ के एएसआई देसराज यादव भी घायल हो गए।