BREAKING NEWS
Search

मेडिकल कॉलेज की एमओयू अवधि नहीं बढ़ायेंगे : टीटी

– सरकार एमओयू से एक इंच भी इधर-उधर नहीं हुई
– दानदाता ने समय पर क्यों नहीं शुरू किया निर्माण
– कल जयपुर की बैठक में नक्शे मांगे हैं, उपलब्ध करवायेंगे
श्रीगंगानगर। खनन मंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी ने कहा कि गंगानगर में बीडी अग्रवाल मेडिकल कॉलेज को लेकर जो एमओयू सरकार के साथ हुआ था, उसकी अवधि नहीं बढ़ाई जायेगी। सरकार एमओयू से एक इंच भी इधर-उधर नहीं हुई है। दानदाता को चाहिए था कि वे समय पर मेडिकल कॉलेज का निर्माण शुरू करते।
टीटी आज सर्किट हाऊस में बजट को लेकर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि छह माह मेें बिल्डिंग को बनाकर सरकार को सौंपने की बात थी, लेकिन अभी तक निर्माण शुरू नहीं किया और सरकार ने मेडिकल कॉलेज के निर्माण में किसी प्रकार की अड़चन पैदा नहीं की और न ही निर्माण रोका। अब दानदाता द्वारा नक्शे आदि की मांग की गई है, तो वह भी उपलब्ध करवा दिये जायेंगे। जयपुर में कल दोपहर बाद तीन बजे बैठक आयोजित की जा रही है।
इसमें नक्शे आदि दिये जायेंगे। एमओयू की अवधि नहीं बढ़ाई जायेगी। बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए टीटी ने कहा कि हर विधानसभा क्षेत्र को बजट मेें कुछ ना कुछ दिया गया है। प्रत्येक जिले का ध्यान रखा गया है। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए टीटी ने कहा कि कृषि महाविद्यालय खोलने के प्रयास होंगे।
उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढाया गया है। भाखड़ा, गंगनहर, सिद्धमुख नहरों के पक्के खालों के लिए 200 करोड़ रुपयों का प्रावधान रखा गया है। घड़साना में अपर जिला न्यायाधीश कार्यालय, सूरतगढ़ में सिविल न्यायाधीश कार्यालय खोला जायेगा। गंगानगर सादुलशहर सड़क का पुनर्निमाण किया जायेगा। इसके अलावा जिले में अन्य कईं घोषणाएं जो बजट में की गईं, उनका बखान किया गया। इस मौके पर सूरतगढ़ विधायक सुरेन्द्र भाम्भू, भाजपा जिलाध्यक्ष हरीसिंह कामरा, भाजपा नेता प्रदीप धेरड़, उम्मेद सिंह शेखावत, प्रहलाद राय टाक, जुगल डूमरा, ओमी नायक, सुशील श्योराण आदि उपस्थित थे।