BREAKING NEWS
Search

ये एप दिलाएगी डुप्लीकेट कॉन्टेक्ट्स से छुटकारा

अगर आप भी अपने फोन में एक ही नाम के कई सारे कॉन्टेक्ट नंबरों से परेशान हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब आप इन डुप्लीकेट फोन नंबरों और नामों को एक ही बार में ढूंढकर अपने फोन से हटा सकेंगे। इससे ना सिर्फ आपके फोन का स्पेस बचेगा बल्कि कॉन्टेक्ट्स को मैनेज करना भी आसान है।
दरअसल गूगल ने अपनी कॉन्टेक्ट ऐप अब प्ले स्टोर पर अपलोड कर दी है। अभी तक यह ऐप केवल गूगल के पिक्सल, नेक्सस और एंड्रॉयड वन जैसे स्मार्टफोन के लिए ही उपलब्ध थी। लेकिन अब गूगल ने इसे प्ले स्टोर पर लिस्ट कर दिया है। हालांकि इसे केवल एंड्रायड ५.० और उसके ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन्स में ही डाउनलोड किया जा सकेगा।

यह होंगे फायदे
गूगल कॉन्टेक्ट्स ऐप की मदद से यूजर एक साथ एक से ज्यादा गूगल अकाउंट लिंक कर सकेंगे। एक बार ऐप डाउनलोड करने के बाद यह ऐप ऑटोमेटिक अपने आप को आपके गूगल अकाउंट से लिंक कर लेगी और उसके सभी कॉन्टेक्टस लिस्ट कर लेगी। इसके अलावा आपके फोन में मौजूद कॉन्टेक्ट भी इसमें नजर आएंगे।
इसके अलावा ऐप आपको डेटा बैकअप, सिंक और नंबर मर्ज करने का ऑप्शन भी देती है। इसके चलते आप अपने फोन में मौजूद डुप्लीकेट नंबरों को या तो हटा सकते हैं या फिर आपस में मर्ज कर सकते हैं।