रंग-बिरंगे वाटरपू्रफ लिफाफों मेंं सुरक्षित पहुंचेगा बहनों का प्यार

– डाकघरों मेंं जल्द शुरू होंगी लिफाफों की बिक्री
श्रीगंगानगर। डाक विभाग इस बार फिर भाइयों तक बहनों की राखियां रंग-बिरंगे वाटर प्रूफ लिफाफों में भिजवाएगा। जल्द ही डाकघरों में ये स्पेशल वाटर प्रूफ लिफाफे पहुंच जाएंगे। डाक विभाग ने प्रधान डाकघरों में रक्षाबंधन के लिए स्पेशल काउंटर शुरू करेगा। यह काउंटर रक्षाबंधन तक चलेेंगे।
भाई-बहन के रिश्ते का पवित्र त्योहार रक्षाबंधन 18 अगस्त को है। पिछले साल की तरह इस बार भी बहनें रंग-बिरंगे वाटरप्रूफ लिफाफों में भाइयों को राखी भेज सकेंगी। ये लिफाफे आकर्षक होने के साथ-साथ मजबूत भी होंगे।
डाक विभाग ने रंग-बिरंगे लिफाफे पिछले साल बेचने शुरू किए थे। पिछले साल महिलाओं ने इसके प्रति काफी उत्साह दिखाया। इससे खुश हुए डाक विभाग ने इस बार भी ये लिफाफे बेचना तय किया है।
जोधपुर मेें हाल मेें हुई डाक  अधिकारियों की बैठक में उच्चाधिकारियों ने बताया कि इस बार फिर ये लिफाफे बेचे जाएंगे। उच्चाधिकारियों ने डिमांड भिजवाने के लिए कहा है कि कहां कितने लिफाफे बिक्री के लिए चाहिएं। इस बैठक मेें श्रीगंगानगर के डाक अधीक्षक भरतलाल मीणा ने शिरकत की थी। सूत्रों के अनुसार डाक विभाग इन लिफाफों की मांग जल्द ही भिजवा रहा है।  इसके बाद तत्काल लिफाफे पहुंच जाएंगे और इनकी बिक्री डाकघरों में आरंभ कर दी जाएगी।
सूत्रों के अनुसार डाक विभाग इस बार चार रंगों के खूबसूरत लिफाफे बेचेगा। पीले, लाल, गुलाबी और नीले रंग के लिफाफे मंगवाए जा रहे हैं। ये लिफाफे पूरी तरह वाटरप्रूफ होंगे। इनका डिजाइन भी अलग होगा। बरसात के बावजूद लिफाफों में राखियां भीगेंगी नहीं।
सूत्रों ने बताया कि डाक विभाग राखियों को समय पर भिजवाना सुनिश्चित करेगा। साधारण डाक से भेजी गई राखियां भी समय पर भाइयों तक पहुंचा दी जाएंगी ताकि रक्षाबंधन के पर्व पर ये राखियां भाइयों की कलाइयों पर सज सकें।
इनका कहना है: राखियों को पोस्ट करने के लिए पिछले साल की भांति इस बार भी रंगीन वाटरप्रूफ लिफाफे डाक विभाग बेचेगा। जैसे ही ये लिफाफे पहुंचेंगे, डाकघरों में इनकी बिक्री आरंभ कर दी जाएंगी। -राकेश धींगड़ा, सहायक डाक अधीक्षक, श्रीगंगानगर।