रामदेवरा पैदल यात्री की रास्ते में मौत

– पत्नी के साथ गया था यात्रा पर
बीकानेर। श्रीगंगानगर जिले से रामदेवरा पैदल यात्रा पर गये एक व्यक्ति की रास्ते में मौत हो गई। यह व्यक्ति पांच दिन पहले पत्नी के साथ रामदेवरा यात्रा के लिए रवाना हुआ था। घटना गजनेर पुलिस थाना क्षेत्र की है।
हवलदार मेमाराम ने बताया कि मृतक की शिनाख्त 45 वर्षीय भागीरथ वाल्मीकि पुत्र मंसाराम निवासी भोमपुरा पुलिस थाना समेजा कोठी श्रीगंगानगर के रूप में हुई। आज सुबह गजनेर थाना क्षेत्र में बीकानेर की तरफ सड़क से थोड़ी दूर एक व्यक्ति की लाश होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने शव को सरकारी अस्पताल में पहुंचा दिया। पिता की तलाश करता हुआ पुत्र लोडूराम वाल्मीकि आज सुबह गजनेर थाना क्षेत्र में पहुंचा और शव की शिनाख्त कर ली।
भागीरथ अपनी पत्नी के साथ पांच दिन पूर्व गांव से रामदेवरा के लिए पैदल रवाना हुआ था। दो दिन पहले भागीरथ व उसकी पत्नी का साथ छूट गया। उसकी पत्नी आगे कोलायत में पहुंच कर उसका इंतजार कर रही थी। उसके पुत्र लोडूराम ने बताया कि भागीरथ वाल्मीकि को दमा था। आशंका है कि बीती रात उसका पिता शोच के लिए खेतों की तरफ गया होगा। रामदेवरा यात्रा के दौरान गाडिय़ों व पैदल यात्रियों से भंयकर धूल उड़ रही है। दम से उसके पिता का दम टूट गया। पास ही डीजे चल रहा था। संभावत किसी ने भागीरथ को तडफ़ते देखा नहीं। सुबह उसकी लाश ही मिली।
युवक की हत्या, सुबह खेत में मिली लाशचुरू। हमीरवास पुलिस थाना क्षेत्र के गांव सरदारपुरा में बीती रात एक युवक की हत्या कर दी गई। गांव के निकट खेत में आज सुबह युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने गांव के एक युवक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।
थानाधिकारी मदनलाल बिश्रोई ने बताया कि मृतक 32 वर्षीय संदीप पुत्र रामकुमार जाट निवासी सरदारपुरा था। आज सुबह के गांव के निकट खेत में लाश होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव की शिनाख्त करने के बाद अस्पताल में लाया गया। यहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। थानाधिकारी ने बताया कि मृतक के पिता रामकुमार जाट ने रिपोर्ट दी कि उसके पुत्र की हत्या दिलदार ने की है। दिलदार सोमवार शाम को उसके घर आया था और उसके पुत्र संदीप को साथ ले गया, इसके बाद संदीप घर नहीं लौटा। आज सुबह संदीप की लाश खेत में मिली। थाना प्रभारी ने बताया कि संदीप जाट के शरीर पर जाहिरा चोट के निशान नहीं है। आशंका है कि अंदरूनी चोट से संदीप की मौत हो गई हो। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही मौत के कारण का पता चलेगा। आरोपी दिलदार को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। दिलदार मृतक का दोस्त था।