रामदेवरा मेले में दोस्ती, जोधपुर में थमाया नकली सोना

– ठग 50 हजार की नकली चेन देकर गया
जोधपुर। पाली जिले के एक व्यक्ति से जोधपुर में ठगी हो गई। अंजान शख्स से रामदेवरा मेले में हुई दोस्ती का खामियाजा उसे नकली सोना लेकर भुगतना पड़ा। कल पीडि़त ने कुड़ी पुलिस का सहयोग लिया और मामला दर्ज करवाया। मोबाइल नंबर से शातिर ठग की तलाश की जा रही है।
गुरूवार को पुलिस ने बताया कि दरअसल पाली जिले के रायपुर तहसील में पीपलियां कला का रहने वाला पुखाराम पुत्र राजूराम गत रामदेवरा मेले में गया था। तब उसकी दोस्ती किसी गणेश नाम के शख्स से हो गई। इस पर दोनों ने एक दूसरे को अपने फोन नंबर दे दिए। दोस्ती के झांसे में फंसे पुखाराम को गत 17 मार्च को गणेश ने फोन कर बताया कि उसके पास पाव तोला सोना रखा है, जो कि सोने की चेन के रूप में है और वह उसे बेचना चाहता है। इसके लिए उसे दो लाख रूपए देने होंगे। इस झांसे में आकर पुखाराम ने उसे 50 हजार तक देने की बात कही। 17 मार्च को ही गणेश ने उसे शताब्दी सर्कल के पास बुलाया और पाव भर सोने की चेनें दी।
बदले में वह 50 हजार रूपए ले गया।
पुखाराम ने बाद में इन सोने की चेन को ज्वैलर के पास चेक करवाया तब वह नकली निकली। खुद को ठगी का शिकार मान कर वह कल कुड़ी थाने पहुंचा और रिपोर्ट दी। कुड़ी थाने के एएसआई पूनम सिंह इसकी तफ्तीश कर रहे है। मोबाइल नंबर से ठग का पता लगाया जा रहा है।