रेस्टोरेंट में आग, 15 मरे

– बर्थडे पार्टी में शामिल लोग हुए शिकार, मृतकों में 12 महिलाएं तथा 3 पुरुष
– मुम्बई में आधी रात को भीषण अग्निकांड
मुंबई के कमला मिल्स कम्पाउंड के मोजोज रेस्टोरेंट में गुरुवार आधी रात को आग लगने से 15 लोगों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए। मरने वालों में 12 महिलाएं तथा 3 पुरुष हैं। सूत्रों के अनुसार दमकल विभाग को करीब रात साढ़े12 बजे कमला मिल्स कम्पाउंड की मोजोज बार एंड रेस्टोरेंट में आग लगने की सूचना मिली। आग 30 मिनट के भीतर पूरे रेस्टोरेंट में फैल गई। दमकल कर्मियों ने मौके पहुंचकर आग पर काबू पा लिया। आग में झुलसे लोगों का अस्पताल में उपचार चल रहा है। इसी परिसर से संचालित कई टीवी चैनलों का प्रसारण बंद कर दिया गया है।
बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी। जिस समय आग लगी तब वहां एक बर्थडे पार्टी चल रही थी और उसमें 50 लोग मौजूद थे। दमकल अधिकारी के अनुसार मारे गए लोगों में अधिकतर महिलाएं शामिल हैं जो रेस्तरां की छत पर पार्टी में शामिल होने के लिए गई थीं। आग लगने कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है। अधिकारी ने बताया कि कूलिंग अभियान अभी जारी है। घायलों में से कुछ की स्थिति गंभीर है।
ज्यादातर महिलाओं की बाथरूम में मौत
पुलिस के अनुसार, मोजोस लॉउंज में ऑल वुमन लास्ट नाइट थीम पर पार्टी थी. जिस कारण पब में महिलाओं की संख्या ज्यादा थी. आग लगते ही पब में भगदड़ मच गई. इस बीच कुछ महिलाओं ने बाथरूम में खुद को लॉक कर लिया. आग का धुंआ बाथरूम में घुसा और दम घुटने से महिलाओं की मौत हो गई।