लगाना है परफेक्ट आईलाइनर तो याद रखें ये टिप्स

चेहरे की खूबसूरती में आंखें बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती हैं। इसलिए चेहरे के साथ-साथ आंखों का मेकअप करना भी जरूरी होता है। आंखों के मेकअप के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स आते हैं, इन्हीं में से एक है आईलाइनर, जो आंखों की खूबसूरती में चार चांद लगा देता है। बाजार में अलग-अलग तरह के बहुत से आईलाइनर मौजूद हैं इनमें से अपने लिए परफेक्ट आईलाइनर चुनना और उसका सही तरह से इस्तेमाल करना आसान काम नहीं है। इसलिए हम आपको बता रहें हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनकी मदद से आप अपनी आंखों में परफेक्टनेस के साथ आईलाइनर लगा सकते हैं।
एंगल्ड ब्रश से लगाएं
सामान्य और सीधे ब्रश से आईलाइनर मोटा हो जाता है और मनचाहा शेप बनाने में भी परेशानी होती है। इसलिए इसे अच्छी तरह लगाने के लिए एंगल्ड ब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं। ध्यान रखें कि आईलाइनर लगाने से पहले ब्रश को थोड़ा सा गीला कर लें और ब्रश के ऊपरी हिस्से पर दबाव देते हुए कर्व बनाएं और फिर बीच के स्पेस में लाइनर भरें।
चेहरे का तेल साफ कर लें
अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आईलाइनर लगाने से पहले थोड़ा ध्यान रखें और सबसे पहले अपने चेहरे पर मौजूद तेल को टिश्यू पेपर की मदद से साफ कर लें। अगर आंखों की स्किन पर ऑयल लगा रह गया तो आईलाइनर आस-पास फैल जाएगा और इससे आपके चेहरे की सारी खूबसूरती खराब हो जाएगी। अगर लगाते समय आईलाइनर फैल जाए, तो इसे ईयर बड की सहायता से साफ किया जा सकता है।
मस्कारा का प्रयोग
खूबसूरत चेहरे के लिए आप मस्कारा का भी प्रयोग करती होंगी। मस्कारे के प्रयोग से आंखें खूबसूरत दिखने लगती हैं। अगर आप भी आईलाइनर के साथ मस्कारा लगाना चाहती हैं तो ध्यान रखें, मसकारे का प्रयोग आईलाइनर को लगाने के बाद ही करें। इससे आपकी आंखे ज्यादा खूबसूरत लगेंगी। आईलाइनर लगाते समय ध्यान रखें कि इसे आंखें खोल कर ही लगाएं। अगर आप आंखों को थोड़ा सा बंद कर लेते हैं या पूरा बंद कर लेती हैं तो इससे आईलाइनर आंखों पर फैल जाता है।
पेंसिल आईलाइनर
लिक्विड आईलाइनर की अपेक्षा पेंसिल आईलाइनर लगाना ज्यादा आसान होता है। इसके साथ ही ये ज्यादा समय तक चलता है और दिन के समय में ज्यादा लाउड नहीं लगता है। पेंसिल आईलाइनर को लगाने के बाद सुखाना भी नहीं पड़ता है। लेकिन ये आईलाइनर वाटर प्रूफ नहीं होता है इसलिए गर्मियों में ये फैल सकता है।
कैट लुक के लिए
कैट लुक के लिए सबसे अच्छा लिक्विड आईलाइनर होता है, हालांकि इसे बहुत सावधानी से लगाना पड़ता है। लेकिन लिक्विड आईलाइनर लंबे समय तक टिका रहता है क्योंकि इसका वाटर प्रूफ वर्जन भी मिलता है। ये आइलाइनर एक ही स्ट्रोक में डार्क लाइन बना देता है।