BREAKING NEWS
Search

लोड बढऩे से जिला चिकित्सालय की बत्ती गुल

– तीन घंटे तक गर्मी में परेशान होते रहे मरीज-परिजन
श्रीगंगानगर। जिला राजकीय चिकित्सालय की मंगलवार को बत्ती गुल हो गई। तकरीबन तीन घंटे से अधिक समय तक चिकित्सालय मेंं विद्युत आपूर्ति बाधित रही। इससे विभिन्न वार्डांे में उपचाराधीन मरीजों और छोटे बच्चों को परेशानी उठानी पड़ी। बाद में चिकित्सालय प्रशासन ने कर्मचारी को बुलाकर विद्युत आपूर्ति बहाल करवाई।
चिकित्सालय के उप नियत्रंक डॉ. प्रेम बजाज ने बताया कि आज सुबह विद्युत बाधित होने के बाद जनरेटर ऑन किया तो स्पार्किंग होने की वजह से उसमें खराबी आ गई। इस वजह से काफी देर तक चिकित्सालय मेंं विद्युत आपूर्ति बाधित रही। बाद में जनरेटर मरम्मत करने मेंं डेढ़ से दो घंटे लग गए। इस दौरान सेंसेटिव ब्लॉक में पावर बैकअप के जरिए सप्लाई दी गई। डॉ. बजाज ने बताया कि उपलब्ध लोड के मुकाबले खपत बहुत ज्यादा बढ़ जाने की वजह से फाल्ट आया था, जिसे सुधारने में समय लगा।
उनके अनुसार फिलहाल चिकित्सालय में 100 एसी, 150 वाटर कूलर, 400 पंखे और कूलर चल रहे हैं। विद्युत आपूर्ति बाधित होने की वजह से बर्न, जच्चा-बच्चा, मेल-फीमेल, ऑर्थाे सहित विभिन्न वार्डांे में उपचाराधीन मरीजों और छोटे बच्चों को परेशानी उठानी पड़ी। मरीजों के परिजन भी गर्मी से परेशान होते रहे। एमसीएच वार्ड में महिलाओं ने ब्रोशर और गत्तों के सहारे हवा कर मरीजों को राहत देेने का प्रयास किया।