वाट्सएप ग्रुप एडमिन के पास अब होंगे ज्यादा अधिकार

वाट्सएप ग्रुप के एडमिन के पास अब जल्द ही अधिक अधिकार होंगे। वे यह तय कर सकेंगे कि उनके ग्रुप में शामिल लोग समूह से जुड़ी जानकारियों जैसे विषय, फोटो और उसके विवरण में बदलाव कर सकते हैं या नहीं।
वाट्सएप ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के जरिए अपने नए ‘2.17.387, संस्करण को टेस्ट करने के लिए पेश किया है। इस नए फीचर से ग्रुप का कोई भी दूसरा एडमिन ग्रुप बनाने वाले को नहीं हटा पाएगा।
गूगल प्ले स्टोर में टेस्ट करने के लिए डाले गए वाट्सएप के विवरण में लिखा है, ‘वाट्सएप आपको मैसेंजर एप के नए फीचर को टेस्ट करने के लिए आमंत्रित करता है।
आपको टेस्ट करने के लिए नया संस्करण दे दिया जाएगा लेकिन यह अभी अस्थिर है। आपको इसमें कई बग या खामियां मिल सकती हैं।, फिलहाल ग्रुप प्रबंधन से जुड़े सभी फीचर पर रोक लगी है।
वैसे वाट्सएप जल्द ही इसे सभी यूजरों के लिए उपलब्ध करवाएगा। वहीं एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक वाट्सएप यूजर किसी भी भेजे गए मैसेज, इमेज, वीडियो, जीआइएफ या डाक्यूमेंट को पांच मिनट के भीतर वापस भी ले सकेंगे।
इसके लिए ‘अनसेंड, फीचर लाया जा रहा है। इसके अतिरिक्त वाट्सएप यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस के जरिये रुपये ट्रांसफर कर सकने वाले फीचर पर भी काम कर रहा है।