BREAKING NEWS
Search

व्हाट्सएप जल्द शुरू करेगा बिजनेस सेवा

फ्री मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप जल्द ही बिजनेस की दुनिया में कदम रखने जा रहा है। खबरों की मानें तो व्हाट्सएप ने इसके लिए कई कंपनियों से करार भी कर लिया है। इसमें बुकमाय शो, ओला जैसी सर्विस इंडस्ट्री से जुड़ी नामी कंपनियां शामिल हैंं।
बुकमाय शो ने अपने उपभोक्ताओं को बुक्ड टिकेट्स का कन्फर्मेशन भेजने के लिए व्हाट्सएप पर अपने एकीकरण की पुष्टि कर दी है। फैक्टर डेली की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक यूजर द्वारा बुकमाय शो का व्हाट्सएप पर कन्फर्मेशन मैसेज का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर भी शेयर किया है। इसमें लिखा है कि ‘हम इस चैट पर आपको टिकट का कन्फर्मेशन भेजेंगे। अगर हमारे मैसेज नहीं पाना चाहते तो ‘स्टॉपÓ लिखकर भेजें।
व्हाट्सएप कर रहा अकाउंट का सत्यापन
स्न्रक्त सेक्शन के मुताबिक, कंपनी ने बिजनेस अकाउंट को सत्यापित करना भी शुरु कर दिया है। इन अकाउंट्स के नाम के सामने ग्रीन रंग का बैज दिया गया होगा। इसका मतलब है कि कंपनी ने फोन नंबर से बिजनेस अकाउंट की पुष्टि कर ली है। साथ ही यह भी लिखा गया है, इसमें मैसेजेज को चैट से डिलीट नहीं किया जा सकेगा। व्हाट्सएप ने यह भी बताया कि अगर यूजर के कॉन्टैक्ट में कोई बिजनेस नंबर सेव होगा तो यूजर्स को वो नाम दिखाई देंगे जो उन्होंने अपने लिए चुने हैं। व्हाट्सएप ने अपने स्न्रक्त पेज पर बताया की यूजर्स पीले चैटबॉक्स में बिजनेस कंपनियों से सीधे बात कर सकेंगे।
खबर है की व्हाट्सएप बिजनेस सेवा अब बुकमाय शो के अलावा ओला और ओयो के साथ भी एकीकरण करने वाली है। इसके बाद ऐसा संभव है की ओला ओटीपी मैसेज और इनवॉइस व्हाट्सएप के जरिये भेजेगी। वहीं ओयो के बुकिंग कन्फर्मेशन व्हाट्सएप पर मिलेंगे।
फीचर कुछ बिजनेस के लिए होगा सीमित –
इसके अलावा यह भी बताया गया कि पायलट प्रोग्राम में यह फीचर कुछ बिजनेसेज के साथ ही सीमित होगा। फिलहाल यह नहीं बताया गया है कि इसे सबके लिए रोलआउट कब किया जाएगा। व्हाट्सएप छोटे और मध्यम बिजनेस के लिए इस ऐप पर काम कर रहा है। साथ ही यह भी बताया कि इस ऐप को एंड्रॉयड, आईओएस और विंडोज 10 यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा।