BREAKING NEWS
Search

व्हाट्सएप पर अब भेज सकेंगे हैवी मीडिया फाइल्स

जब कुछ साल पहले व्हाट्सएप को लॉन्च किया गया था, तो यह कई यूजर्स को किसी वरदान की तरह लगा था। इसके जरिये वे अपने सहयोगियों को जितना चाहें, उतना लंबा मैसेज भेज सकते थे और वह भी बिना कोई पैसे खर्च किए हुए। एसएमएस भेजने में शब्दों की सीमा भी होती थी और इसमें पैसे भी ज्यादा खर्च होते थे।
मगर, समय के साथ ही यूजर्स की अपेक्षाएं बढ़ती गईं और यह अपडेट होना शुरू हो गया। आज यह दुनिया भर में सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेंजर बन गया है। व्हाट्सएप के डेवलपर्स एक बेहतर यूजर एक्सपीरियंस के लिए माथापच्ची कर रहे हैं। इसके लिए टीम ने नए फीचर को शीघ्र ही लॉन्च करने की योजना बनाई है, जो 2.17.30 वर्जन का हिस्सा होगा।
माना जा रहा है कि नए अपडेट से उन लोगों को ज्यादा अच्छा लगेगा, जो बहुत सारे फोटोज और हैवी मीडिया फाइल्स साझा करते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, नया अपडेट यूजर्स को ग्रुप में भेजने से पहले फोटो, वीडियो और जीआईएफ के लिए फिल्टर को जोड़ देगा। एक बार जब आप वीडियो या फोटो चुनते हैं, तो स्वाइप करने पर यह आपके लिए फिल्टर दिखाएगा। इसमें पॉप, ब्लैक एंड व्हाइट, कूल, क्रोम और फिल्म सहित पांच विकल्प दिए गए हैं।
इसके अलावा लेटेस्ट अपडेट में यूजर जब पांच या अधिक फोटो या वीडियो का कलेक्शन सेंड या रिसीव करेगा, तो उसे देखने के लिए एक बेहतर एल्बम व्यू उसके पास होगा। ये फोटो और वीडियो स्वचालित रूप से अपने संदेशों में एक टाइल डिस्प्ले के साथ एक एल्बम में ग्रुप्ड किए जाएंगे।
यूजर फुल स्क्रीन में फोटोज और वीडियोज को देखने के लिए अल्बम में टैप कर सकेंगे। मगर, अन्य प्लेटफार्म को यूज करने वाले यूजर्स को थोड़ा और इंतजार करना होगा क्योंकि पहले इस अपडेट को आईओएस के लिए लॉन्च किया जाएगा।