व्हाट्सएप पर वॉयस से वीडियो कॉल्स में कर पाएंगे स्विच

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आने वाला है। इस फीचर के तहत यूजर्स वॉयस से वीडियो कॉल्स में तुरंत स्विच कर पाएंगे। प्रक्रिया में चल रहे बीटा वर्जन के बारे में बताने वाली वेबसाइट के अनुसार व्हाट्सएप एक नए बटन का निर्माण कर रहा है।
इस बटन से यूजर्स चल रही वॉयस कॉल्स को बिना काटे तुरंत वॉयस से वीडियो कॉल्स में स्विच कर पाएंगे। यह फीचर एंड्रायड 2.17.163 व्हाट्सएप बीटा वर्जन में उपलब्ध कराया जाएगा। इस खबर की पुष्टि 16 नवम्बर को ट्वीट के जरिए की गई। हालांकि, रिसीवर आने वाली वीडियो कॉल को रिजेक्ट भी कर सकता है।
रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप ऐसे फीचर को भी टेस्ट कर रहा है, जिससे किसी भी वीडियो को सीधा म्यूट किया जा सकेगा। इसी के साथ व्हाट्सएप ने लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा वर्जन में ग्रुप वॉयस कॉल्स का फीचर लाने की भी पुष्टि की है।
इससे पहले व्हाट्सएप आईओएस, एंड्रॉयड और विंडोज फोन यूजर्स के लिए रिकॉल फीचर लेकर आया है। यह फीचर त्रढ्ढस्न, टेक्स्ट इमेजेज, वॉयस मैसेजेज, लोकेशन, कॉन्टैक्ट काड्र्स, स्टेटस अपडेट्स आदि के साथ कार्य करेगा।
डिलीट फॉर एवरीवन ऐसे करता है काम
यह फीचर जीमेल के Undo फीचर की ही तरह काम करता है। ये जान लेना भी जरुरी है कि इस फीचर को इस्तेमाल करने की समय सीमा भी निश्चित की गई है। यूजर्स सेंड करने के 7 मिनट के अंदर ही मैसेज रिकॉल कर पाएंगे। इसके बाद यूजर इसे रिकॉल नहीं कर पाएंगे। इस फीचर को रोल आउट कर दिया गया है।