BREAKING NEWS
Search

व्हाट्सएप लाया नाइट मोड फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

इंस्टेंट मैसेजिंग और सोशल मीडिया ऐप व्हाट्सएप ने एंड्रायड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर लम्बे समय से टॉप स्पॉट पर अपनी पकड़ बनाए रखी है। ऐप में कुछ न कुछ नए अपडेट्स आते रहते हैं। टेक्स्ट फीचर्स और इमोजी अपडेट लाने के बाद अब व्हाट्सएप कम लाइट में बेहतर फोटोज के लिए नाइट मोड फीचर लेकर आ रहा है।
ऐसा होगा नाइट मोड फीचर :
व्हाट्सएप के नाइट मोड फीचर को अन्य एप्स के नाइट मोड के साथ मिक्स ना करें। जहां दूसरी एप्स में ढ्ढ को डार्क कर दिया जाता है ताकि रात को यूजर की आंखों पर कम तनाव पड़े। वहीं, व्हाट्सएप का नाइट फीचर उसके कैमरा फीचर्स में निखार लाता है।
इस फीचर्स के जरिये कम लाइट में भी यूजर्स बेहतर पिक्चर्स क्लिक कर पाएंगे। इस नए अपडेट के साथ, व्हाट्सएप के कैमरा ढ्ढ में एक नया बटन जुड़ जाएगा। इस बटन या फीचर में कम लाइट में खींची गई फोटोज की इमेज क्वालिटी को बेहतर करने की क्षमता होगी।
यह नया फीचर सबसे पहले आईओएस में आएगा। एंड्रायड यूजर्स को हताश होने की जरुरत नहीं क्योंकि आईओएस के बाद इस फीचर का अपडेट थोड़े समय में एंड्रायड यूजर्स के लिए भी आएगा। यह फीचर कितने समय में यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा, इसकी अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।
Texting और Emoji दो नए फीचर हुए ADD :
आपको बता दें, अब टेस्टिंग को और मजेदार बनाने के लिए व्हाट्सएप अपनी एंड्रायड एप के लिए दो नए फीचर्स लेकर आया है। इनमें से एक फीचर फॉन्ट स्टाइल के कठिन करैक्टर उपसर्गों का ध्यान रखेगा। इसका दूसरा फीचर प्रीडिक्टिव इमोजी के लिए है। यह फीचर आईओएस यूजर्स के लिए पहले से ही उपलब्ध है।
फॉन्ट स्टाइल में क्या हुए बदलाव :
अब एंड्रायड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप के नए वर्जन एंड्रायड 2.17.148 में एक नया फीचर देखने को मिला है। इस फीचर के अंतर्गत अगर आपको फॉन्ट का स्टाइल बदलना है तो केवल टेक्स्ट को सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद ओवरफ्लो बटन या तीन डॉट्स पर टैप करें। इसके बाद बोल्ड, इटैलिक, स्ट्राइकथ्रू या मोनोस्पेस का चयन करें। बस, इसके तुरंत बाद फॉन्ट स्टाइल तुरंत बदल जाएगा। इससे यूजर्स को फॉन्ट बदलने के लिए सिम्बल्स को याद नहीं रखना पड़ेगा।
अब Texting होगी और मजेदार :
दूसरे फीचर की बात करें तो अब एप आपको सम्बन्धित कीवर्ड टाइप करने पर सही इमोजी दिखता है। उदहारण के लिए- अगर आप किसी को आई लव यू लिखते हैं तो दिल का इमोजी आपको सजेशन्स में दिखने लगेगा। इसी तरह अगर आप लिखेंगे की मैं कार चला रहा हूं, तो कार का इमोजी सजेशन्स में आ जाएगा।
इससे आपका टेस्टिंग अनुभव और भी मजेदार हो जाएगा और नार्मल टेक्सटिंग भी बोरिंग नहीं लगेगी। यह फीचर आईओएस और वेब व्हाट्सएप पर पहले से ही उपलब्ध है। और अब यह एंड्रायड पर भी उपलब्ध होगा। इस फीचर से आपको इमोजी ढूढऩे नहीं पड़ेंगे। तो अब चैटिंग करते समय बीच में परफेक्ट इमोजी ढूंढऩे के लिए रुकना नहीं पड़ेगा।
आपको बता दें की यह दोनों फीचर्स कुछ बीटा वर्जन पर उपलब्ध हैं। अगर आप बीटा यूजर नहीं हैं तो आप आधिकारिक प्ले स्टोर बीटा प्रोग्राम से APK मिरर से लेटेस्ट बीटा इनस्टॉल कर सकते हैं।