श्रीगंगानगर में मौसम ने पलटा खाया

– बूंदाबांदी के बाद बढ़ गई सर्दी
श्रीगंगानगर। क्षेत्र में मंगलवार को अचानक मौसम ने पलटा खाया। आज सुबह पहले बूंदाबांदी और उसके बाद बादलों की गर्जना तथा बिजली की चमक के बीच तेज बूंदाबांदी हुई। बरसात और कोहरे के बीच एकबारगी अंधेरा सा छा गया। तापमान में कमी से बढ़ी सर्दी ने लोगों को कंपकंपाने पर मजबूर कर दिया।
लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव तापते नजर आए। बदला हुआ मौसम फसलों की बुवाई के लिहाज से फायदेमंद माना जा रहा है। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक हल्की वर्षा या बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहने का अनुमान व्यक्त किया है। आज सुबह कोहरे का असर पिछले दिनों की अपेक्षा कम था। आसमान पर हल्के बादल छितराए हुए थे। करीब साढ़े आठ बजे हल्की बूंदाबांदी हुई, जिससे सड़कें गीली हो गईं। इसके बाद कभी तेज तो कभी मध्यम गति से बूंदाबांदी का सिलसिला चला। इस दौरान बिजली चमकती रही। बादल गरजते रहे। हल्की हवा भी चली। दोपहर तक यह सिलसिला रह-रह कर चलने से सड़कों के किनारों पर कई जगह पानी जमा हो गया।
मौसम में आए बदलाव के कारण सर्दी का असर बढ़ गया है। आज लोग गर्म कपड़ों से ढके और शॉल ओढ़े नजर आए। सर्दी के कारण लोगों ने ठिकानों पर दुबके रहना ही मुनासिब समझा। विभिन्न स्थानों पर लोग अलाव जलाकर तापते नजर आए। सर्दी बढ़ जाने से चाय-पकौड़े की दुकानों पर भीड़ नजर आई। लोग गर्म चाय की चुस्कियां लेकर ठंड को भगाने का प्रयास करते नजर आए। मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिनों तक बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहेगा। पन्द्रह, सोलह, सत्रह और अठारह नवम्बर को बादल छाए रहेंगे। बूंदाबांदी होगी। उन्नीस एवं बीस नवम्बर को हल्के बादल छाए रहेंगे। बरसात की संभावना रहेगी। आंधी-तूफान की आशंका है।