BREAKING NEWS
Search

समस्याओं का निस्तारण शीघ्र करें अधिकारी

– पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक सम्पन्न
श्रीगंगानगर। पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक आज विधायक गुरजंट सिंह बराड़ की अध्यक्षता में आयेाजित की गई। इसमें श्री बराड़ ने उपस्थित डायरेक्टरों व सरपंचों से कहा कि वे इस बात का ध्यान रखें कि पिछली मीटिंग के दौरान जो भी म़ुद्दे उठाया गये थे, उनका हल हुआ है या नहीं। अधिकारी भी सदस्यों द्वारा उठाई गई समस्याओं का निस्तारण तय समय मेें पूरा करें।
उन्होंने कहा कि ऐसी कईं समस्याएं होती हैं, जिनका निस्तारण शीघ्रता से किया जा सकता है। ऐसी स्थिति मेें कार्य को लटकायें नहीं, बल्कि उसे तुरंत प्रभाव से हल कर दें, ताकि आमजन को इससे राहत मिल सके। इसके अलावा उन्होंने पंचायत समिति क्षेत्र में अब तक हुए निर्माण कार्यांे की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिये। बैठक में उपखंड अधिकारी यशपाल आहूजा, पंचायत समिति प्रधान पुरुषोत्तम बराड़, विकास अधिकारी गुरतेज सिंह भी उपस्थित थे। विकास अधिकारी ने एजेंडे के अनुसार बोलते हुए कहा कि जिन भी निर्माण कार्यांे की स्वीकृति जारी की गई है, उनका कार्य चल रहा है। समय-समय पर अधिकारियों द्वारा निर्माण कार्यांे का निरीक्षण भी किया जाता है। प्रधान पुरुषोत्तम बराड़ ने कहा कि सदस्य प्रमुखता से अपने मुद्दे उठायें और अधिकारियों को बतायें। इस मौके पर विद्युत, जलदाय, पीडब्ल्यूडी, जिला परिषद आदि विभागों के अधिकारी-कर्मचारी, डायरेक्टर और सरपंच उपस्थित थे। समाचार लिखे जाने तक बैठक जारी थी।
विनिर्माण क्षेत्र की वृद्धि दर तीन माह के निचले स्तर पर
नई दिल्ली। विनिर्माण क्षेत्र की वृद्धि दर जनवरी में तीन माह के निचले स्तर पर पहुंच गई। इसकी अहम वजह कारखानों का उत्पादन, नए ऑर्डर और रोजगार वृद्धि का धीमा रहना है। यह बात कंपनियों के परचेजिंग मैनेजरों के बीच किए जाने वाले एक मासिक सर्वेक्षण में सामने आई है। निक्केइ इंडिया का विनिर्माण पी.एम.आई. जनवरी में गिरकर 52.4 पर पहुंच गया जबकि दिसंबर में यह 60 माह के उच्च स्तर यानी 54.7 पर था, हालांकि यह लगातार छठा महीना है जब विनिर्माण पी.एम.आई. 50 से ऊपर रहा है। पी.एम.आई. का 50 से ऊपर रहना संबंधित क्षेत्र की गतिविधियों में विस्तार को जबकि 50 से नीचे रहना संकुचन को दर्शाता है।