BREAKING NEWS
Search

सरपंच व सचिव ने पंचायत में किया 18 लाख रुपए का गबन

– सबूत नष्ट करने के लिए अटल सेवा केन्द्र में लगा दी आग
– पंचायत प्रसार अधिकारी ने करवाया मुकदमा
हनुमानगढ़ (एसबीटी)। ग्राम पंचायत के सरपंच व ग्राम सचिव ने लाखों रुपए का गबन कर लिया और सबूत नष्ट करने के लिए अटल सेवा केन्द्र में आग लगा दी। पंचायत प्रसार अधिकारी की जांच पड़ताल में सरपंच व सचिव का फर्जीवाड़ा उजागर हो गया। दोनों के खिलाफ टिब्बी पुलिस थाना में मुकदमा दर्ज करवाया गया है।
जानकारी के अनुसार पंचायत प्रसार अधिकारी रतनलाल पुत्र मल्लूराम मेघवाल ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि विगत 6 मई को ग्राम पंचायत नाईवाला के सरपंच जीतराम पुत्र फूसाराम ने उसे सूचना दी कि अटल सेवा केन्द्र में आग लग गई है। इस पर उसने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की, तो पता चला कि केन्द्र में जानबूझ कर आग लगाई है। इसके कारण तलाशे, तो पता चला कि सचिव नरेश शर्मा व सरपंच जीतराम ने मिल कर 18 लाख 35 हजार रुपए का गबन कर लिया।
पंचायत की ओर से पंचायत को भेजी गई 16 लाख 20 हजार रुपए की राशि को सचिव ने अपने खाते में जमा करवा लिया। इसके बाद पंचायत समिति की ओर से भेजी गई दो लाख 15 हजार रुपए की राशि को भी सचिव ने अपने खाते में जमा करवा लिया। इस राशि को खर्च करने के लिए फर्जी रिकॉर्ड तैयार लिया और सबूत नष्ट करने के लिए अटल सेवा केन्द्र में आग लगा दी। मामले की जांच एएसआई रामपाल को सौंपी गई है।