सालासर पैदल यात्री की मौत

हनुमानगढ़। सालासार पैदल यात्री की रास्ते में मौत हो गई। घटना रावतसर के बस स्टेण्ड की है। उसके साथी आगे निकल गये। शव को सरकारी अस्पताल में रखवाया गया है।
जानकारी के अनुसार बस स्टेण्ड के निकट एक किशोर बेसुध पड़ा था। आसपास के लोगों ने उसे अस्पताल में पहुंचाया। डॉक्टरों ने जांच के बाद इसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस व मीडिया अस्पताल में पहुंची। मृतक की उम्र करीब 16-17 वर्ष है।
मृतक की फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया, तो उसकी शिनाख्त टिब्बी पुलिस थाना क्षेत्र के गांव खारा खेड़ा निवासी फौजी बावरी पुत्र कृष्ण बावरी के रूप में हुई। पुलिस की सूचना पर उसके परिजन आज सुबह रावतसर पहुंचे। पुलिस ने बताया कि मृतक के एक हाथ पर अंगे्रजी में एफआर व दूसरे हाथ पर फौजी बावरी लिखा हुआ था। ऐसे में सोशल मीडिया पर उसकी फोटो व हाथ पर लिखे नाम से शिनाख्त करने में काफी मदद मिली। पुलिस ने बताया कि फौजी बावरी का एक पांव जख्मी था। प्रारंभिक जानकारी मिली है कि कुछ समय पूर्व फौजी बावरी के पांव को किसी जहरीले जानवर ने काट लिया था। मामूली दवा लेने के बाद उसने पांव की सार संभाल नहीं की और अपने साथियों के साथ गांव से सालासर पैदल यात्रा पर रवाना हो गया। समझा जाता है कि पैदल यात्रा के दौरान उसके पांव का जहर शरीर में फैल गया और उसकी मौत हो गई। तबीयत खराब होने पर वह बस स्टेण्ड के निकट सड़क पर सो गया था, वहीं इसकी मौत हो गई। समाचार लिखे जाने तक पुलिस शव का पोस्टमार्टम करवाने की तैयारी कर रही थी।