सियासी अटकलों के बीच राज्य कैबिनेट की बैठक शुरू

– मंत्रिमंडल फेरबदल की चर्चाएं, परनामी का बदलना तय
जयपुर। राजस्थान में चल रही सियासी अटकलों के बीच राज्य कैबिनेट की बैठक आज दोपहर शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अध्यक्षता में चल रही इस बैठक में विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया जा रहा है। बैठक के दौरान शासन सचिवालय के गलियारों में मंत्रिपरिषद में फेरबदल पर चर्चाएं चलती रहीं। चर्चाओं में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का बदलना भी तय माना जा रहा है। 23 मार्च को भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद कुछ तय होना माना जा रहा है।
मंत्रिमंडल में कौन नया मंत्री शामिल होगा और कौनसा पुराना मंत्री बदलेगा। इस बारे में तथा दो उप मुख्यमंत्री बनने की चर्चा चल रही है। सूत्रों की मानें तो कैबिनेट की बैठक में जमीन आवंटन के कई मामलों पर कैबिनेट के फैसले की संभावना है। इसमें विभिन्न संस्थाओं और सोसायटियों के भू-भाग आवंटन से जुड़े मुद्दे हैं।
वहीं विद्युत वित्त प्रबंध निगम को खत्म करने और झालावाड़ हवाई पट्टी का नाम बदलकर दीनदयाल उपाध्याय करने का प्रस्ताव है। बैठक में खान विभाग की नीतियों और ड्रिंकिंग वॉटर पॉलिसी के बारे में भी चर्चा हो सकती है। साथ ही 26 फरवरी से अब तक के सर्कुलेशन से पास किए गए एजेंडों का भी औपचारिक अनुमोदन भी संभव है। 16 मार्च को कैबिनेट बैठक में जिन 20-22 बिन्दुओं पर चर्चा नहीं हो पाई थी, उन पर भी चर्चा हो सकती है।