सीसी रोड का काम पूरा

– अब होगा सेन्टर लाइन का कार्य
श्रीगंगानगर। लक्कड़ मण्डी रोड टी प्वाइंट से न्यू क्लाथ मॉर्केट तक सीसी रोड निर्माण का कार्य नेशनल हाईवे की ओर से पूरा कर लिया गया है। अब केवल ज्वाइंट मिलान व सेंटर लाइन का कार्य शेष है। इसके लिए टेण्डर प्रक्रिया चल रही है। सड़क निर्माण के लिए 5.22 करोड़ रुपये के कार्य आदेश जारी हुए थे।
राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण सूत्रों के अनुसार 750 मीटर लम्बी व 15.5 मीटर चौड़ी सड़क 10 माह में बनाने का लक्ष्य तय किया गया था। ठेकेदार फर्म ने तय अवधि में काम पूरा कर दिया है।
नौ माह पहले हुआ था शिलान्यास
750 मीटर सीसी रोड का शिलान्यास करीब नौ माह पहले 23 मार्च को सांसद निहाल चंद ने किया था। उस समय सड़क निर्माण के लिए परिवहन मंत्रालय से 6.38 करोड़ रुपये का बजट मंजूर हुआ था। बाद में कार्यादेश सवा पांच करोड़ के ही हुए।
सीवरेज के लिए छोड़ा सर्किल
सीसी रोड निर्माण के शिलान्यास के समय टी प्वांट से सुखाडिय़ा सॢकल तक निर्माण की जानकारी दी गई थी। इस बीच डीएलबी ने शहर में सीवरेज के लिए सर्वे की कवायद शुरू कर दी। सुखाडिय़ा सर्किल के पास भी सीवरेज कार्य किया जाना प्रस्तावित है। ऐसे में अहिंसा सर्किल से सुखाडिय़ा सर्किल तक रोड निर्माण नहीं कर आगे का पार्ट शामिल कर लिया गया । राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के सहायक अभियंता श्याम सुंदर व्यास ने बताया कि सुखाडिय़ा सर्किल के पास चारों तरफ से सीवर लाइन का मिलान भविष्य में होना है। ऐसे में सीसी रोड को तोडऩा पड़ता। इसे ध्यान में रखते हुए प्रशासन की सहमति पर सर्किल के पास सड़क निर्माण नहीं कर आगे कपड़ा मार्केट तक  रॉड बनाई गई है।