BREAKING NEWS
Search

सूरतगढ़ पालिका मेें 14 लाख का गबन, बाबू निलम्बित

– विभागीय जांच में दोषी, ईओ ने मुकदमे के लिए दिया प्रार्थना पत्र
– श्रीगंगानगर फायर ब्रिगेड में रह चुका है फायरमैन
श्रीगंगानगर/सूरतगढ़। नगर पालिका के बाबू को आज 14 लाख रुपए के गबन के मामले में तुरंत प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। यह बाबू श्रीगंगानगर फायर ब्रिगेड में भी फायरमैन के पद पर रह चुका है और मूल रूप से श्रीगंगानगर का ही रहने वाला है। बाबू राजेन्द्र चौहान के पास नगरपालिका के गृह कर, रसद शाखा सहित कईं कार्यांे का प्रभार था।
गृहकर को लेकर उक्त बाबू ने लगभग 14 लाख रुपये का गबन किया। यह मामला विभागीय जांच में सामने आया। मामले के अनुसार गृहकर के रूप में जो रसीद काटी जाती, उसमें तो कोई गड़बड़ नहीं थी, लेकिन जो चालान काटा जाता, वहां राशि बदल दी जाती और कईं वर्षांे तक यह लगातार गबन होता रहा, जिसकी नगरपालिका को कानों-कान खबर नहीं लगी। मामले का पता चलते ही ईओ जुबेर खान ने चार सदस्यीय कमेटी का गठन कर जांच के आदेश दिये थे।
जांच कमेटी ने गृह कर के रूप में एकत्रित राशि का गबन करने के लिए कर्मचारी राजेन्द्र चौहान निवासी श्रीगंगानगर को दोषी ठहराया। इस गबन में अन्य कर्मचारियों की भी संलिप्ता सामने आई है। जांच के बाद कर्मचारी को निलम्बित कर दिया गया है। राजेन्द्र चौहान के खिलाफ राजकोष की राशि को गबन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाने के लिए सिटी पुलिस थाना में परिवाद दिया गया है। अन्य कर्मचारियों को भी इस मामले में नोटिस जारी कर जवाब तलबी की गई है। वह प्रतिदिन सूरतगढ़ नगर पालिका से आना-जाना करता था।