Search

सैमसंग सर्विस सेंटरों की संख्या 50 फीसद बढ़ायेगी

samsungसैमसंग इंडिया ने देश में अपना नेटवर्क मजबूत के लिहाज से एक माह के भीतर सर्विस प्वाइंट यानी सर्विस सेंटरों की संख्या 50 फीसद बढ़ाने की घोषणा की है। इससे सैमसंग के सर्विस सेंटरों की संख्या बढ़कर 3000 हो जाएगी।
कंपनी ने ग्रामीण भारत में अपनी पहुंच बनाने के लिए गुरुवार को 525 सर्विस वैन भी शुरू की हैं। इनमें मल्टी-स्किल्ड इंजीनियर मौजूद रहेंगे। सैमसंग इंडिया के अनुराग पाराशर ने कहा कि कंपनी ने 29 राज्यों के 6000 तालुका में सर्विस वैन से लोगों को सर्विस सुलभ कराने की पहल की है।
इससे ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राहकों को नजदीक में ही चौबीसों घंटे सर्विस मिलेगी। उन्होंने कहा कि देश में सैमसंग का सबसे बड़ा सर्विस नेटवर्क होगा। कंपनी सर्विस वैन के जरिये गांव-गांव तक पहुंच बनायेगी और ग्राहकों को मोबाइल हैंडसेट से लेकर रेफ्रिजरेटर तक की मरम्मत की सुविधा सुलभ करायेगी।
सैमसंग ने 250 सर्विस सेंटर स्थापित किये हैं। इनमें 250 इंजीनियर लगाये गये हैं। एक माह में इनकी संख्या बढ़कर 3000 हो जाएगी।
सैमसंग साउथ-वेस्ट एशिया के प्रेसीडेंट व सीईओ एच. सी. होंग ने कहा कि सर्विस के लिए नई पहल से गांवों में भी ग्राहक शहरों की तरह तुरंत और बेहतरीन सुविधा पा सकेंगे। इससे गांव-शहर का अंतर खत्म हो जाएगा।