BREAKING NEWS
Search

स्वर्णकार को लूटने वाले पांच लुटेरे गिरफ्तार

– पीछा करते वक्त सीआई व सिपाही हो गये थे घायल
श्रीगंगानगर। जिले के दूरस्थ रावला कस्बे में बीती रात स्वर्णकार को लूटने के पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लुटेरों का पीछा करते वक्त सीआई अमरजीत चावला व एक सिपाही घायल हो गये थे। पुलिस लूट के आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है।
जानकारी के अनुसार रावला में योगिता ज्वैलर्स का संचालक राजेन्द्र सोनी सोमवार की रात करीब आठ बजे अपनी दुकान बंद करके पास ही स्थित अपने घर जा रहा था। इसी दौरान हरियाणा नम्बर की बोलेरो जीप में सवार होकर आधा दर्जन युवकों ने राजेन्द्र सोनी से मारपीट करके उसके हाथ से सोना-चांदी का बैग छीन लिया और फरार हो गये। वारदात की तुरंत सूचना मिलने पर थाना प्रभारी अमरजीत चावला दल बल सहित लुटेरों के पीछे दौड़ पड़े। पुलिस ने पीछा करते हुए आगे छतरगढ़ पुलिस थाना को सूचित कर दिया। इस पर छतरगढ़ पुलिस ने सत्तासर फांटा पर नाकाबंदी कर दी। लुटेरों की जीप के आगे ट्रेक्टर आने पर जीप धोरों पर जाकर नीचे 20 फुट खाई में जाकर धंस गई। इसी दौरान पुलिस की जीप पीछा करते धोरों से 100 फुट नीचे जाकर पांच पलटे खा गई। पुलिस को देख कर जीप से उतरे चार लुटेरे भागने लगे, तो पुलिस ने पैदल भाग कर चार लुटेरों को दबोच लिया। एक युवक भागने में सफल हो गया। उसे बीकानेर की नया शहर पुलिस की मदद से दबोच लिया गया।
थाना प्रभारी ने बताया कि राजेन्द्र सोनी से लूट करने के आरोपी युवकों की पहचान राजू सिंह उर्फ राजू लबाना पुत्र दलीप लबाना निवासी 5 पी कोनी पुलिस थाना हिन्दुमलकोट, साबिर पुत्र मोहम्मद रमजान निवासी आथुणा का मौहल्ला वार्ड नम्बर 4 पंखा सर्किल चूरू, रामनाथ पुत्र चूनाराम मेघवाल निवासी सिरसली दुधवाखारा चूरू व विवेक जाट पुत्र सुरेश बुडानिया निवासी ढाकों का बास दुधवाखारा चूरू के रूप में हुई। चारों युवकों को दबोच कर बीती रात ही पुलिस थाना में ले आये। पांच युवक राकेश मांझू है। उसे नया शहर पुलिस ने दबोच लिया था। उसे भी थाना में लाया जा रहा है। लुटेरों की बोलेरो जीप भी बरामद करके थाना में ले आये हैं। चार युवकों को मुकदमे में गिरफ्तार कर लिया है। बीती रात स्वर्णकार राजेन्द्र सोनी की रिपोर्ट पर लूट का मुकदमा दर्ज किया गया था। थाना प्रभारी अमरजीत चावला ने बताया कि चूरू व श्रीगंगानगर जिले के युवकों ने गैंग बना रखी है। यह गैंग बॉर्डर एरिया में वारदात करके अपने इलाके में वापिस लौट जाती है। ऐसे में पुलिस को इनकी पहचान के लिए काफी प्रयास करने पड़ते हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि जीप के पलटने पर उनके साथ सिपाही रामकेश को भी चोटें आई हैं।