हफ्ते में जरूर खाने चाहिए ये हेल्दी फूड

मॉर्डन लाइफस्टाइल का सबसे ज्यादा प्रभाव हमारे खानपान पर पड़ा है, जिसकी सीधा प्रभाव हमारे स्वास्थ्य पर पड़ता है। खानपान सही नही होने के कारण जरूरी पोषक तत्व शरीर को नही मिल पाता है जिससे हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता प्रभावित होती है और तरह-तरह की बीमारियां होने का खतरा बढ़ जाता है। तो आइए आज हम आपको ऐसे 5 फूड के बारे में बता रहें है जिन्हें प्रतिदिन न सही पर सप्ताह में एक बार जरूर सेवन करें जिससे आपका स्वास्थ्य प्रभावित न हो।
अंडा
एक अंडे में लगभग 6 ग्राम प्रोटीन होता है जो प्रतिदिन की जरूरत का 12 प्रतिशत है। वैसे तो एक अंडा प्रतिदिन खाना चाहिए। अगर नही ले पा रहे हैं तो हफ्ते में एक बार जरूर अंडे का सेवन करना चाहिए।
अदरक
जैसा कि हम सभी जानते हैं अदरक एंटीऑक्सीडेंट होता है। जो हमारे शरीर को कई खतरनाक बीमारियों से बचाता है।
पनीर
पनीर प्रोटीन का बहुत अच्छा श्रोत है। इसे आप सुबह नाश्ते में ले सकते हैं। इसे आप दोपहर में फ्राई करके खा सकते हैं। ये आपकी एनर्जी को बूस्ट करेगा।
पालक
पालक स्वाद के अलावा स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसमें प्रचुर मात्रा में विटमिन ए मिलता है। यह आयरन का बहुत अच्छा श्रोत है।
बीन्स
बीन्स हमारे शरीर के लिए बेहतरीन डायट है। एक कप बीन्स में भरपूर मात्रा में प्रोटीन और फाइबर्स मिलता है। जो हमारे मसल्स को मजबूत बनाती है।