हम राजनीति नहीं, विकास करते हैं: मोदी

– उदयपुर में प्रधानमंत्री ने साधा विपक्ष पर निशाना
– चौदह सौ मीटर लंबे हैंगिंग ब्रिज सहित 15 हजार करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण
उदयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हम राजनीति नहीं, विकास कर रहे हैं। हम निर्णय करते हैं तो परिणाम भी मिलता है। राजस्थान की कायापलट होकर रहेगी। उन्होंने राजस्थान के उदयपुर शहर में चौदह सौ मीटर लंबे हैंगिंग ब्रिज सहित 15 हजार एक सौ करोड़ रुपए की लागत के विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण करने के बाद खेल गांव में रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही।
उन्होंने राज्य के लोगों को ‘खम्मा घणीÓ करते हुए शुरू किए भाषण में कहा कि काम करने वाली सरकार किसे कहते हैं, यह हमने साबित किया है। हम चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढ़ रहे हैं। योजनाओं को बाहर लाने का काम तेजी से किया जा रहा है।
मोदी ने कहा कि राजस्थान में पर्यटन एक बड़ी ताकत है। राज्य में पर्यटकों को नया अनुभव मिलता है। विकास के लिए व्यवस्थाओं को आधुनिक बनाना होगा। मोदी ने राजस्थान मेें बाढ़ पर चिंता जताई एवं कहा कि केन्द्र सरकार संकट की हर घड़ी में राजस्थान के साथ है। सीएम वसुंधरा ने प्रदेश में चलाई जा रही सरकारी योजनओं की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री को प्रदेश में किए जा रहे विकास कार्यों से अवगत कराया. राजे ने बताया कि पीएम की उज्ज्वला योजना के तहत प्रदेश की 21 लाख महिलाओं को गैस कनेक्शन दिए जा चुके हैं.
खेल गांव के मंच से केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी प्रदेश में रोड नेटवर्क के विकास का ब्यौरा भी दिया. परिवहन मंत्री गडकरी ने बताया कि दिल्ली से जयपुर का जिस सफर में 5-6 घंटे लग जाते हैं वो जल्द ही ढाई घंटे का हो जाएगा. आने वाले 5 सालों में 2 लाख करोड़ रुपए के रोड का विकास होगा. उन्होंने जयपुर के प्रतिष्ठा के सवाल बने रिंग रोड प्रोजेक्ट को भी पूरा कराने की बात कही. उन्होंने कहा कि जो प्रोजेक्ट लंबे समय से बंद पड़ा था उसे मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कहने पर 5 मीटिंगों में फिर से शुरू करवाया है। इससे पहले प्रधानमंत्री उदयपुर पहुंचे तो डबोक एयरपोर्ट पर उनका स्वागत प्रदेश के राज्यपाल कल्याण सिंह और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने किया. एयरपोर्ट पर उतरने के बाद पीएम सीधे खेल गांव पहुंचे. ं सीएम वसुंधरा ने पीएम मोदी को शॉल भेंट की। वहीं गुलाब चंद कटारिया ने पीएम को मेवाड़ी पगड़ी पहनाई।