हाइकोर्ट के आदेश पर इनामी अपराधी गिरफ्तार

केसरीसिंहपुर। जोधपुर हाइकोर्ट के आदेश पर श्रीगंगानगर खुली जेल से फरार हत्या के आरोपी व इनामी अपराधी अमरजीत सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की विशेष टीम ने इस आरोपी को पंजाब के संगरूर जिले अहमदगढ़ इलाके से दबोच लिया था। आरोपी को हाइकोर्ट जोधपुर में पेश किया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार अपराधी अमरजीत सिंह को गिरफ्तार करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक ने वृत्ताधिकारी करणपुर सुनील के. पंवार के निर्देशन में केसरीङ्क्षसहपुर व घमूड़वाली पुलिस थाना की संयुक्त विशेष टीम गठित की थी। टीम में शामिल पुलिस निरीक्षक वेद प्रकाश लखोटिया, उप निरीक्षक तेजवंत सिंह, सहायक उपनिरीक्षक कुलवंत सिंह, हैड कांस्टेबल कंवरपाल सिंह, राजेंद्र डाबला, जगमोहन मीणा एवं कांस्टेबल सुनील कुमार, पवन सहारण ने पिछले एक सप्ताह के दौरन अनेक स्थानों पर छापे मारे।
आरोपी को पकडऩे के लिए इस टीम ने पंजाब में डेरा डाल रखा था। इसी दौरान जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात योगेश कुमार से मिली गोपनीय सूचनाओं का सत्यापन करते हुए गुरुवार को अपराधी अमरजीत सिंह को अहमदगढ़ जिला संगरूर पंजाब से काबू कर लिया।
गत एक वर्ष से वांछित इस अपराधी की गिरफ्तारी हेतु पूर्व में भी कई टीमों का गठन कर निरंतर प्रयास किए जा रहे थे, परंतु कामयाबी नहीं मिलने पर हाल ही में जिला पुलिस अधीक्षक ने 5000 का नगद इनाम भी घोषित किया गया था। इस अपराधी के विरुद्ध जहां एक ओर पुलिस थाना केसरीसिंहपुर में दर्ज हत्या के प्रकरण की सुनवाई के दौरान उच्च न्यायालय जोधपुर द्वारा स्थाई वारंट जारी कर गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए थे, वहीं दूसरी ओर उक्त प्रकरण की सजा के दौरान खुली जेल से फरार होने पर पुलिस थाना घमूडवाली द्वारा अलग से प्रकरण दर्ज कर एसीजेएम कोर्ट पदमपुर में 299 सीआरपीसी के तहत बिना मुलजिम चालान प्रस्तुत कर गिरफ्तारी वारंट जारी करवाया गया था। कमीनपुरा निवासी अमरजीत सिंह का पिता सुखदेव सिंह भी हत्या के प्रकरण में सजा काट रहा है।