BREAKING NEWS
Search

9 क्विंटल डोडा पोस्त और चार किलो अफीम बरामद

– ट्रक में छिपा कर जा रही थी नशे के खेप
– पुलिस ने मीडिया से बनाई दूरी
बीकानेर। पांचू पुलिस ने बीती रात नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक से 9 क्विंटल डोडा पोस्त व चार किलो अफीम बरामद की है। बीती रात को मिली सफलता के बावजूद आज दोपहर पुलिस के अधिकारी इस मामले में मीडिया से दूरी बनाए हुए थे। पुलिस ने थाना के मुख्य गेट के आगे जीप खड़ी करके संतरी का पहरा लगा दिया और सिविल आदमी के अंदर प्रवेश पर पाबंदी लगा दी।
जानकारी के अनुसार मुखबिर की इतला पर पुलिस ने एक ट्रक को रूकवा कर तलाशी ली। ट्रक से करीब 900 किलो पोस्त व चार किलो अफीम बरामद हुई। मादक पदार्थो की बड़ी खेप पकडऩे की सूचना मिलने पर मीडिया कर्मियों ने पुलिस अधिकारियों से सम्पर्क किया, तो उन्होंने फोन तक रिसीव नहीं किया।
सूत्रों ने बताया कि इस मामले में कई प्रभावशाली लोगों को बचाने के लिए खातिर पुलिस ने मीडिया को दूर रखा। बरामद पोस्त व अफीम को मालखाने में रखने के बावजूद पुलिस ने इस मामले की जानकारी मीडिया को नहीं दी। मीडिया को थाना में भी नहीं जाने दिया गया।
इस संवाददाता ने पांचू पुलिस थाना प्रभारी कन्हैयालाल के मोबाइल नम्बर पर सम्पर्क करने का प्रयास किया, तो उनका नम्बर बंद मिला। नोखा पुलिस उप अधीक्षक बनवारीलाल मीणा ने एक बार कॉल रिसीव करते हुए बताया कि वह कोर्ट में किसी पीडि़त के धारा 164 में बयान दर्ज करवा रहे हैं, बाद में बात करता हूूं, यह कहते हुए फोन काट दिया। इसके बाद कई बार उनके मोबाइल पर कॉल की, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। आखिर सीओ ने भी मोबाइल ऑफ कर लिया।
इसके बाद इस संवाददाता ने पुलिस अधीक्षक सवाई सिंह से मोबाइल पर सम्पर्क करने का प्रयास किया, लेकिन बार-बार प्रयास करने के बावजूद एसपी ने फोन रिसीव नहीं किया।