– ट्रैक्टर ट्रॉली में करंट व आग से 2 मरे भरतपुर। भरतपुर में एक दर्दनाक हादसे में एक लड़की और एक वृद्धा की हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई जबकि आठ लोग झुलस गए। झुलसे लोगों में कुछ की हालत नाजुक है। ये सभी लोग जिले के कैला देवी झील का ..." />
Breaking News

झूलते हाईटेंशन तारों की चपेट में आई शाोभायात्रा

– ट्रैक्टर ट्रॉली में करंट व आग से 2 मरे
भरतपुर। भरतपुर में एक दर्दनाक हादसे में एक लड़की और एक वृद्धा की हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई जबकि आठ लोग झुलस गए। झुलसे लोगों में कुछ की हालत नाजुक है। ये सभी लोग जिले के कैला देवी झील का बाड़ा मेले में दर्शन करने जा रहे थे। रास्ते में ही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से यह हादसा हुआ।
भरतपुर की बयाना तहसील स्थित कैला देवी झील का बाड़ा में मेला चल रहा है। जिले के ही भोंट गांव के कुछ श्रद्धालु देवी मां के दर्शन के लिए यहां जा रहे थे। ये लोग एक ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ पद यात्री के रूप में दर्शन करने जा रहे थे। ट्रैक्टर ट्रॉली में मां की झांकी सजी हुई थी। ये लोग पूजा-अर्चना करते हुए जा रहे थे। ट्रॉली में ही डीजे भी था जिसमें भजन बजाए जा रहे थे। पद यात्री झूमते-गाते चल रहे थे। ये लोग मंदिर के पास पहुंचने को ही थे। इन्होंने मुख्य रास्ते के बजाए शॉर्ट कट चुना।
जहां से ये लोग निकल रहे थे वहां हाइटेंशन लाइन थी। हाइटेंशन लाइन काफी नीचे झुकी हुई थी। इसका इन लोगों को ध्यान नहीं रहा। जैसे ही इनकी ट्रैक्टर ट्रॉली हाइटेंशन लाइन के नीचे से गुजरी डीजे का स्पीकर उससे उलझ गया। उसके संपर्क में आते ही ट्रैक्टर ट्रॉली में करंट दौडऩे के साथ ही आग लग गई। ट्रॉली में बैठे सभी लोग झुलस गए। वहीं फॉल्ट होते ही बिजली ट्रिप कर गई जिससे करंट बंद हो गया।
तब तक ट्रॉली में बेठे लोग झुलस चुके थे। यह सब इतनी जल्दी हुआ कि पीछे चल रहे पद यात्रियों को कुछ समझ नहीं आया। सैकंडों में ही हुए इस काम में तब तक काफी नुकसान हो चुका था। माजरा समझ में आते ही वहां चीख-पुकार मच गई। लोगों ने तुरंत ही झुलसे लोगों को संभाला। वहां तैनात पुलिसकर्मी भी आ गए। पुलिस अपने तथा कुछ निजी वाहनों से झुलसे लोगों को भरतपुर के आरबीएम अस्?पताल लेकर रवाना हुई। करीब एक घंटे में ये लोग आरबीएम अस्पताल पहुंचे। अस्पताल पहुंचने पर डाक्टरों ने अंजू (15) और वृद्धा प्रेमवती (70) को मृत घोषित कर दिया। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घायलों में ज्यादातर महिलाएं हैं।

Related Posts

error: Content is protected !!