देशभर में 500 और 1000 रुपए की नोटबंदी लागू होने के बैंकों और एटीएम के बाहर लंबी कतारें लगी है। अक्सर लोग अपने आसपास के इलाके के एटीएम मशीनों के बारे में जानते हैं, लेकिन यदि आप किसी अनजान इलाके में है या पर्यटक है तो एटीएम खोजना मुश्किल भरा काम हो सकता है। ऐसे ..." />
Breaking News

गूगल बताएगा, आपके नजदीक कहां है एटीएम

atmदेशभर में 500 और 1000 रुपए की नोटबंदी लागू होने के बैंकों और एटीएम के बाहर लंबी कतारें लगी है। अक्सर लोग अपने आसपास के इलाके के एटीएम मशीनों के बारे में जानते हैं, लेकिन यदि आप किसी अनजान इलाके में है या पर्यटक है तो एटीएम खोजना मुश्किल भरा काम हो सकता है। ऐसे लोगों की परेशानी दूर करने के लिए सर्च इंजिन गूगल ने एक विशेष सुविधा शुरू की है।
गूगल के होमपेज पर हाल ही में ‘Find an ATM near you’ की सुविधा शुरू की गई है। इस पर क्लिक करने से आपको अपने नजदीक जितने भी एटीएम हैं, उनके बारे में गूगल मैप पर जानकारी मिल जाएगी। यह सुविधा सैलानियों विशेषकर विदेशी पर्यटकों के लिए बेहद लाभदायक साबित हो सकती है।
गौरतलब है कि कालेधन और नकली नोटों के कारोबार को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार ने देशभर में 500 और 1000 रुपए के नोटों के तत्काल चलन से बाहर कर दिया है। इन्हें 31 दिसंबर तक बैकों में जमा किया जा सकता है। इसके बाद देशभर में बैंकों और एटीएम के बाहर लंबी कतार लगी हुई है।

Related Posts