चेन्नई। श्रीहरिकोटा स्थित इसरो का सतीश धवन स्पेस सेंटर के रॉकेट लॉन्च पैड वरदा तूफान की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए। तूफान की आशंकाओं के बीच इसरो वैज्ञानिकों की पहले से की गई बचाव तैयारियों ने 2 रॉकेट लॉन्च पैड को ‘वरदाÓ तूफान से प्रभावित होने से बचा लिया। सतीश धवन स्पेस सेंटर ..." />
Breaking News

तूफान में बाल-बाल बचे इसरो के 2 रॉकेट लॉन्च पैड

चेन्नई। श्रीहरिकोटा स्थित इसरो का सतीश धवन स्पेस सेंटर के रॉकेट लॉन्च पैड वरदा तूफान की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए। तूफान की आशंकाओं के बीच इसरो वैज्ञानिकों की पहले से की गई बचाव तैयारियों ने 2 रॉकेट लॉन्च पैड को ‘वरदाÓ तूफान से प्रभावित होने से बचा लिया।
सतीश धवन स्पेस सेंटर के वैज्ञानिकों की लगातार बदलते मौसम पर नजर बनी हुई थी। वैज्ञानिकों को ज्यों ही लगा कि तूफान स्पेसपोर्ट के नजदीकी इलाके तक पहुंच सकता है उन्होंने जरूरी उपाय करने शुरू कर दिए। तूफान की वजह से सतीश धवन स्पेस सेंटर में मौजूद कई सारे पेड़ गिर गए पर दूसरी चीजों पर असर नहीं पड़ा। स्पेस सेंटर के डायरेक्टर पी कुन्हीकृष्णन ने बताया कि हमने मौसम की भविष्यवाणियों पर नजर बनाए रखी थी। आपातकालीन उपाय भी किए गए थे। इस वजह से हम कुछ खास प्रभावित नहीं हुए। बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव वाले क्षेत्र के कारण बना चक्रवाती तूफान वरदा चेन्नई पहुंच चुका है। अब चेन्नई शहर में भी तूफान से नुकसान की आशंका जताई जा रही है। तमिलनाडु में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। सेना को किसी भी हालात के लिए तैयार है।

Related Posts

error: Content is protected !!