चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्य सचिव राम मोहन राव के घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा है. उनका धर अन्ना नगर में है जहां से कुछ दिन पहले मनी एक्सचेंज के रैकेट का पर्दाफाश हुआ था.सूत्रों के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ये छापा शेखर रेड्डी से मिली जानकारी के बाद मारा। आपको बता दें ..." />
Breaking News

मुख्य सचिव के घर आईटी रेड, 96 करोड़ की बरामदगी केस में पूछताछ

चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्य सचिव राम मोहन राव के घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा है. उनका धर अन्ना नगर में है जहां से कुछ दिन पहले मनी एक्सचेंज के रैकेट का पर्दाफाश हुआ था.सूत्रों के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ये छापा शेखर रेड्डी से मिली जानकारी के बाद मारा।
आपको बता दें कुछ ही दिनों पहले आयकर विभाग ने मनी एक्सचेंज के एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया था. 96 करोड़ रुपये कैश और 177 किलोग्राम सोना बरामद होने के मामले में श्रीनिवास रेड्डी, शेखर रेड्डी और प्रेम को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. गुप्त सूचना मिलने के बाद आयकर विभाग ने अन्ना नगर और टी नगर सहित आठ जगहों पर स्थित ज्वैलरी शॉप पर एक साथ छापेमारी की. यहां से 96 करोड़ रुपये कैश और 177 किलोग्राम सोना बरामद हुआ है. सोने की कीमत करीब 30 करोड़ रुपये बताई जा रही है. बरामद किए गए कैश में 80 करोड़ प्रतिबंधित 500-1000 के नोट हैं. आपको बता दें कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ये छापा तमिलनाडु के मुख्य सचिव राम मोहन राव के घर बुधवार सुबह 5:30 बजे मारा था. हालांकि अब तक इस छापे में कोई बड़ी बरामदगी नहीं हुई है. ये छापा सेक्शन 133 के तहत मारा गया है. इसे सेक्शन 144 में भी बदला जा सकता है. चेन्नई में 96 करोड़ की बरामदगी मामले में शेखर रेड्डी की हिरासत के बाद से ही राम मोहन राव आईटी की रडार पर थे. ऐसी खबर भी थी कि राम मोहन राव और शेखर रेड्डी के बीच कई दिनों से लगातार बातचीत हो रही थी।
इतना ही नहीं कई नेताओं पर भी इनकम टैक्स की नजर है. गौरतलब हो कि प्रवर्तन निदेशालय ने व्यवसायी शेखर रेड्डी मामले में मनी लांड्रिग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है. ईडी ने आयकर विभाग से मामले से जुड़े दस्तावेज मांगे हैं. इतना ही नहीं ईडी ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय मुख्य सचिव से भी पूछताछ करेगा. शेखर रेड्डी ने आरंभिक पूछताछ के दौरान नगदी और सोना अपना बताया था. 177 किलो सोना और 96 करोड़ रुपये के नए पुराने नोट बरामद हुए थे. रेड्डी से पूछताछ और बरामद दस्तावेजों और कम्यूटरों की जांच के दौरान कई बड़े नाम सामने आए हैं. जांच की आंच में कई बड़े नाम और सामने आ सकते हैं.

Related Posts

error: Content is protected !!