– सर्द हवाओं के कारण शीत लहर जारी श्रीगंगानगर। हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के बाद आ रही सर्द हवाओं के कारण पूरा इलाका शीत लहर की चपेट में है। जिला मुख्यालय सहित पूरे इलाके में सर्द हवाएं बदन को चीरते हुए निकल रही हैं। सर्द हवाओं के कारण शहर का तापमान काफी कम चल रहा ..." />

धूप नहीं दिला पा रही ठंड से राहत

– सर्द हवाओं के कारण शीत लहर जारी
श्रीगंगानगर। हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के बाद आ रही सर्द हवाओं के कारण पूरा इलाका शीत लहर की चपेट में है। जिला मुख्यालय सहित पूरे इलाके में सर्द हवाएं बदन को चीरते हुए निकल रही हैं।
सर्द हवाओं के कारण शहर का तापमान काफी कम चल रहा है। आज शहर में 3.1 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया। लोग मकर संक्रांति के बाद से ठंड से राहत मिलने की उम्मीद कर रहे हैं।  हालांकि आज सुबह समय पर धूप निकल आई मगर बीच-बीच में हवाओं के चलते रहने से धूप में भी लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिल पा रही है। पूरे इलाके को शीतलहर ने झकझोर कर रख दिया है। शहर में बीती रात बेहद ठंडी रही। लोग रजाइयों में भी कंपकंपाते रहे। आज सुबह अत्यधिक ठंड के कारण घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया। लोग अलाप तापकर ठंड से राहत पाने की कोशिश करते नजर आए।
मंगलवार के मुकाबले बुधवार को शहर में तापमान कुछ बढ़ा मगर इससे शीत लहर से कोर्ई राहत नहीं मिल पाई। यहां मंगलवार को न्यूनतम तापमान  1.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था, जो बुधवार को दो डिग्री बढ़कर 3.1 डिग्री सेल्सियस हो गया। अधिकतम तापमान में कमी आई। मंगलवार को अधिकतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था, जो बुधवार को कम हो कर 13.6 डिग्री सेल्सियस रह गया।
शहर के लोगों को लोहड़ी-मकर संक्राति के बाद शीत लहर से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने भी मकर संक्रांति के बाद लगातार धूप खिले रहने का अनुमान व्यक्त किया है।

Related Posts