हमने अक्सर ही कई घरों में या शॉप्स पर या किसी और वर्कप्लेस पर तीन पैरों वाले मेढक देखा होगा। फेंगशुई में इस मेढक को एक बहुत ही खास सिंबल माना जाता है, जो हमारे जीवन में समृद्धि लाने में इंपॉर्टेंट रोल प्ले करता है। इस मेढक की खासियत ये होती है कि यह कुछ ..." />
Breaking News

बेडरूम या किचन में न रखें तीन पैरों वाला मेढक

हमने अक्सर ही कई घरों में या शॉप्स पर या किसी और वर्कप्लेस पर तीन पैरों वाले मेढक देखा होगा। फेंगशुई में इस मेढक को एक बहुत ही खास सिंबल माना जाता है, जो हमारे जीवन में समृद्धि लाने में इंपॉर्टेंट रोल प्ले करता है।
इस मेढक की खासियत ये होती है कि यह कुछ सिक्कों पर बैठा होता है और इसके मुंह में भी एक सिक्का होता है।
यूं तो इसे खुशी और समृद्धि लाने वाला माना जाता है, लेकिन यह तभी कारगर है जब इसे सही जगह पर रखा जाए। जानिए कि आप इसे कहां और कैसे अपने घर या ऑफिस में रख सकते हैं।
– अगर आप इसे अपने कार्यस्थल या लिविंग रूम के साउथ-ईस्ट डायरेक्शन में रखते हैं तो यह घर के सभी में बर्स के लिए धन का कारक बनेगा।
– अगर आप ऐसे दो मेढक एक ही जगह पर रखते हैं तो यह आपके लिए और भी ज्यादा लकी साबित हो सकता है। दोनों ही मेढक को घर या ऑफिस के मेन एंट्रेंस पर रखना चाहिए।
– वो बिजनेसमैन जो अपने बिजनेस को एक्सपेंड करना चाहते हैं, उनके लिए यह मेढक बहुत ही शुभ और लकी होता है।
– इस मेढक को अगर कस्टमर इंटरेक्शन की जगह जैसे शॉप का काउंटरया कैश रजिस्टर के पास रखा जाए तो यह ज्यादा से ज्यादा कस्टमर्स को अट्रैक्ट करता है।
– ऐसे लोग जो ऐसे काम में इनवॉल्व्ड हैं जिसमें कमिशन ही उनकी कमाई का जरिया होता है, उन लोगों को यह मेढक अपनी डेस्क के साइड पर या मेन एंट्रेंस के डायग्नल डायरेक्शन पर रखना चाहिए। ऐसा करने से यहआपके लिए ज्यादा कस्टमर्स को अट्रैक्ट करेगा जो आपके लिए बेनिफीशियल साबित होगा। इसे जमीन पर रखने की बजाय एक लो-हाइट टेबल जैसे कॉफी टेबल पर रखें।
– अगर आप अपने घर में फाइनेंशियल बूस्ट चाहते हैं तो ऐसे नाइन मनीफ्रॉग्स के घर के इंपॉर्टेंट एरियाज जैसे लिविंग रूम, ऑफिस या डाइनिंगरूम में रखें।
– इस फ्रॉग को बेडरूम या किचन में रखना अवॉयड करें, क्योंकि यहां रखने से इसका कोई असर नहीं होगा। अपने वर्कप्लेस पर इसे अपनी डेस्कके बगल में रखें ताकि आपकी फाइनेंशियल पोजीशन हमेशा अच्छी बनी रहे।

Related Posts