– दिन और रात के तापमान में अंतर घटने से गर्मी का अहसास श्रीगंगानगर। पिछले तीन-चार दिन से क्षेत्र मेंं बादलवाही होने से बरसात की उम्मीद की जा रही है लेकिन मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में बरसात के कोई आसार नहीं हैं। हालांकि दो-तीन दिन बादल छाए रह सकते हैं। दिन ..." />

बादलवाही रहेगी मगर बरसात के आसार नहीं

– दिन और रात के तापमान में अंतर घटने से गर्मी का अहसास
श्रीगंगानगर। पिछले तीन-चार दिन से क्षेत्र मेंं बादलवाही होने से बरसात की उम्मीद की जा रही है लेकिन मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में बरसात के कोई आसार नहीं हैं। हालांकि दो-तीन दिन बादल छाए रह सकते हैं। दिन और रात के तापमान में अंतर घटने और बादलवाही से गर्मी का अहसास होने लगा है। कहीं-कहीं पंखे भी चलने लगे हैं।
यहां गुरुवार की तरह शुक्रवार को भी आसमान पर हल्के बादलों का डेरा रहा। दोपहर तक सूर्यदेव और बादलों के बीच लुकाछिपी का खेल चल रहा था। इससे कभी धूप आ जाती तो कभी छांव।
इस बीच, तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है। तापमान बढऩे से सुबह-शाम सर्दी पड़ रही है। दोपहर में करारी धूप के दौरान गर्म कपड़े उतारने पड़ते हैं। कहीं-कहीं तो पंखे चलते भी नजर आने लगे हैं। आज यहां न्यूनतम तापमान 11.7 डिग्री सेल्सियस तथा अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार श्रीगंगानगर और आसपास शनिवार और रविवार को हल्के बादल छाए रहेंगे। आने वाले दिनों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को यहां न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तथा अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तथा रविवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तथा अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Related Posts