– शुगर मिल की भूमि को लेकर अधिकारियों से की चर्चा श्रीगंगानगर। प्रभारी सचिव शिखर अग्रवाल आज सुबह श्रीगंगानगर पहुंचे। इन्होंने सर्किट हाउस में सिंचाई अधिकारियों के साथ नहरी पानी की उपलब्धता और बंदी आदि के सम्बंध में चर्चा की। इस मौके पर जिला कलेक्टर ज्ञानाराम सहित कई अधिकारी उपस्थित थे। यहां से प्रभारी सचिव ..." />

प्रभारी सचिव श्रीगंगानगर पहुंचे, शुगर मिल, लालगढ़ का किया निरीक्षण

– शुगर मिल की भूमि को लेकर अधिकारियों से की चर्चा
श्रीगंगानगर। प्रभारी सचिव शिखर अग्रवाल आज सुबह श्रीगंगानगर पहुंचे। इन्होंने सर्किट हाउस में सिंचाई अधिकारियों के साथ नहरी पानी की उपलब्धता और बंदी आदि के सम्बंध में चर्चा की। इस मौके पर जिला कलेक्टर ज्ञानाराम सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।
यहां से प्रभारी सचिव पुरानी शुगर मिल की भूमि को देखने के लिए गए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मिनीसचिवालय के लिए यह भूमि उपयुक्त रहती है या नहीं, क्योंकि सचिवालय के लिए साढ़े छ: हैक्टेयर भूमि की आवश्यकता है। अधिकारियों को कहा कि इसके अलावा और यहां क्या बनाया जा सकता है? अन्य पहलुओं पर भी चर्चा की। यहां से प्रभारी सचिव गांव 6 एलएलजी लालगढ़ जाटान पहुंचे, जहां अपना काम, अपना खेत योजना के तहत बनाए गए पक्के खाले और डिग्गी का निरीक्षण किया। इस मौके पर लोगों ने अधिकारी से कहा कि नरेगा मजदूरों को कई प्रकार की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।
मजदूरों ने बताया कि लालगढ़ पंचायत का जॉब कार्ड होने के बावजूद वे कई खेतों में काम नहीं कर पाते, क्योंकि वे खेत अन्य पंचायत में आते हैं। इस पर प्रभारी सचिव ने पंचायत राज विभाग के सचिव से फोन पर बात कर समस्या का हल करवाया। उन्होंने कहा कि भविष्य में जिले के मजदूरों को इस तरह की परेशानी से नहीं जूझना पड़ेगा। मजदूर का सम्बंधित खेत का भी जॉब कार्ड बन जाएगा। यहां ग्रामीणों ने खाद्य सुरक्षा योजना में नाम नहीं जुडऩे का मुद्दा उठाया। मौके पर ही प्रभारी सचिव ने एसडीएम को निर्देश दिए कि वे 15 दिन में इसकी रिपोर्ट सौंपे।
नरेगा के तहत हो नहर की सफाई
लालगढ़ जाटान। प्रभारी सचिव शिखर अग्रवाल से यहां के ग्रामीणों ने ज्ञापन देकर मांग की कि नरेगा के तहत साल में दो बार नहर की सफाई होनी चाहिए ताकि किसानों को कोई परेशानी न हो। इसके अलावा कृषि विभाग के द्वारा बनाई जा रही डिग्गी का अनुदान बढ़ाया जाए।
एसडीएस सब माइनर का निर्माण पूरा करवाया जाए, शेष कच्चे खालों को शीघ्र पक्का करवाकर ग्रामीणों को राहत देने की मांग की। इस अवसर पर सरपंचपति कुलदीप गोदारा, उप सरपंच भगवानाराम मेघवाल, धर्मपाल गोदारा, राजाराम गोदारा, सादुलशहर कार्यवाहक विकास अधिकारी जगवीर सिंह लबाना, सचिव राजेन्द्र शर्मा, सरपंच भारती गोदारा सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

Related Posts