राजस्थान हाईकोर्ट ने ट्रांसलेटर के 15 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। पद की संख्या : 15 (अनारक्षित-09) पद का नाम: ट्रांसलेटर शैक्षणिक योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से अंग्रेजी में पीजी डिग्री। एलएलबी की डिग्री प्राप्त अभ्यर्थियों को वरीयता। सैलरी : 9300-34,800 रुपए। चयन प्रक्रिया: लिखित परीक्षा के आधार पर। ऐसा होगा परीक्षा ..." />

ट्रांसलेटर के पद पर सरकारी नौकरी का मौका

राजस्थान हाईकोर्ट ने ट्रांसलेटर के 15 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।
पद की संख्या : 15 (अनारक्षित-09)
पद का नाम: ट्रांसलेटर
शैक्षणिक योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से अंग्रेजी में पीजी डिग्री। एलएलबी की डिग्री प्राप्त अभ्यर्थियों को वरीयता।
सैलरी : 9300-34,800 रुपए।
चयन प्रक्रिया: लिखित परीक्षा के आधार पर।
ऐसा होगा परीक्षा का प्रारूप : परीक्षा में दो पेपर शामिल होंगे। एक पेपर में अंग्रेजी से हिंदी में अनुवाद करना होगा। दूसरे पेपर में हिंदी से अंग्रेजी में अनुवाद करना होगा। हर पेपर 100 अंकों का होगा जिसे हल करने के लिए दो घंटे का समय मिलेगा। प्रत्येक पेपर में न्यूनतम 60 फीसदी अंक प्राप्त करना होगा। अभ्यर्थी को औसत 75 फीसदी अंक प्राप्त करना होगा।
ऐसे करें आवेदन : वेबसाइट www.hcraj.nic.in/ के होमपेज पर रिक्रूटमेंट ऑप्शनÓ पर ‘रिक्रूटमेंटÓ लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद ‘रिक्रूटमेंट-ट्रांसलेटर, 2017Ó लिंक पर क्लिक करें। फिर ‘एडवर्टाइजमेंट नंबर : आरएचसीजे/ एग्जाम सेल/ ट्रांसलेटर/ 2017/ 101 डेटेड : 04.03.2017 फॉर डायरेक्ट रिक्रूटमेंट टू द पोस्ट ऑफ ट्रांसलेटर, 2017Ó लिंक पर क्लिक करें। ऐसा करने पर पद से संबंधित विज्ञापन खुल जाएगा। उसे ध्यान से पढ़ें और अपनी योग्यता जांच लें।
– आवेदन फॉर्म का प्रोफॉर्मा डाउनलोड करने के लिए पिछले वेबपेज पर वापस आएं। फिर ‘एप्लीकेशन फॉर्म फॉर डायरेक्ट रिक्रूटमेंट टू द पोस्ट ऑफ ट्रांसलेटर, 2017Ó लिंक पर क्लिक करें। अब ए4 साइज के पेपर पर फॉर्म र्का प्रिंटआउट निकाल लें।
– अब आवेदन फॉर्म में मांगी गई तमाम जानकारियों को निर्देशानुसार भरें। साथ ही निर्धारित स्थान पर पासपोर्ट साइज की रंगीन फोटोग्राफ चिपकाएं। – पूर्ण रूप से भरा हुआ आवेदन फॉर्म, मांगे गए सभी दस्तावेजों की सेल्फ अटेस्ट की हुई फोटोकॉपी और डीडी को निर्धारित पते पर भेज दें।
इस पते पर भेजें आवेदन फॉर्म : रजिस्ट्रार (परीक्षा), राजस्थान उच्च न्यायालय, जोधपुर- 342001 (राजस्थान)
डाक से आवेदन फॉर्म स्वीकार किए जाएंगे : 04 अप्रैल 2017 तक

Related Posts