– भाकिसं ने उपजिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन श्रीगंगानगर। कृषि उपजों की खरीद के लिए जिले के किसान सड़कों पर हैं। सोमवार को श्रीबिजयनगर में भारतीय किसान संघ के बैनर तले किसानों ने सरसों, जौ सहित गेहूं खरीद के संबंध मेें उपजिला कलक्टर के मार्फत कृषि मंत्री और जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा है। जिले ..." />

उपज खरीद के लिए किसान सड़कों पर

– भाकिसं ने उपजिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन
श्रीगंगानगर। कृषि उपजों की खरीद के लिए जिले के किसान सड़कों पर हैं। सोमवार को श्रीबिजयनगर में भारतीय किसान संघ के बैनर तले किसानों ने सरसों, जौ सहित गेहूं खरीद के संबंध मेें उपजिला कलक्टर के मार्फत कृषि मंत्री और जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा है। जिले के अन्य स्थानों पर भी प्रशासनिक अधिकारियों को खरीद बारे ज्ञापन सौंपने के समाचार हैं।
संघ के प्रांत मंत्री सत्यनारायण गोदारा ने बताया कि सरसों, जौ के साथ मंडियों में रबी फसलों की आवक शुरू हो चुकी है। कुछेक मंडियों में दोनों फसलों की भरपूर आवक हो रही है, लेकिन सरकार ने अभी तक इनकी सरकारी खरीद की व्यवस्था नहीं की है। प्रदेश में कई जगह सरसों खरीद के लिए केन्द्र घोषित किए गए हैं, लेकिन इनमें गंगानगर-हनुमानगढ़ शामिल नहीं हैं। इसके चलते सरसों की उपज समर्थन मूल्य से कम भाव पर बिक रही है। किसान को प्रति क्ंिवटल 200 से 400 रुपए का नुकसान हो रहा है। गोदारा ने सरसों, जौ की सरकारी खरीद जल्द शुरू कराने के साथ-साथ गेहूं खरीद से संबंधित व्यवस्थाएं भी जल्द पूर्ण करने की मांग की है। जल्द खरीद शुरू नहीं होने की स्थिति में संघ ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

Related Posts