व्हा‍ट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर शुरू करने जा रहा है। इससे आप अपनी फ्रेंडलिस्ट में शामिल दोस्तों की लोकेशन का पता लगा सकेंगे। दरअसल, व्हाट्सऐप आपको यह जानकारी देगा कि आपका कौन सा दोस्त किस वक्त कहां है। नए फीचर का नाम Live Locations है। यह पूरी जानकारी रियल टाइम उपलब्ध कराया ..." />
Breaking News

Whatsaap आपको बताएगा दोस्तों की रियल टाइम लोकेशन

व्हा‍ट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर शुरू करने जा रहा है। इससे आप अपनी फ्रेंडलिस्ट में शामिल दोस्तों की लोकेशन का पता लगा सकेंगे। दरअसल, व्हाट्सऐप आपको यह जानकारी देगा कि आपका कौन सा दोस्त किस वक्त कहां है। नए फीचर का नाम Live Locations है।
यह पूरी जानकारी रियल टाइम उपलब्ध कराया जाएगा। जब से व्हाट्सऐप को फेसबुक ने टेकओवर किया है तब से लगातार उसमें एक के बाद एक नए फीचर तथा सर्विसेस शुरू की जा रही हैं।
गौरतलब है कि हाल ही में व्हाट्सऐप ने वीडियो कॉलिंग, जीआईएफ सपोर्ट जैसे नए फीचर्स शुरू किए हैं। इसके अलावा एक नई सर्विस पर भी काम किया जा रहा है, जिससे आप भेजे हुए संदेश को री-एडिट तथा रिकॉल किया जा सकेगा।
माना जा रहा है कि ऐसा ही फीचर ट्विटर भी जारी कर सकता है। अभी तक यह नहीं बताया गया है कि इस फीचर को कब तक लॉन्च किया जाएगा, लेकिन कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि WABetaInfo नाम के वेबपेज से इस नए एपीके को डाउनलोड किया जा सकता है।
हालांकि इस एपीके की ग्यारंटी न तो व्हाट्सऐप ने ली है और न ही एंड्रॉयड ने। इसलिए जो भी यूजर इसे डाउनलोड करेंगे, वो इसके लिए खुद जिम्मेदार होंगे।
इस फीचर के लॉन्च होने के बाद यदि यूजर चाहेंगे तभी उनकी रियल टाइम लोकेशन शेयर की जाएगी, अन्य‍था ऐसा नहीं होगा।
नए फीचर को एक्टिवेट करने के लिए सेटिंग्स में ‘शेयर योर लोकेशन’ को एक्टिवेट करना होगा। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इस फीचर को बनाने के पीछे आखिर मकसद क्या है।

Related Posts

error: Content is protected !!